Dream Science: सपने में बैरिकेड देखने का क्या है संकेत, उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 06:34 AM IST
  • सपने में बैरिकेड देखने का क्या है संकेत
  • सपने में डायरी देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में बैरिकेड देखने का क्या है संकेत, उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में भौंरा अथवा पहाड़ हिलते हुए हुए देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में डायरी देखने का क्या है संकेत

सपने में डायरी देखने का मतलब है कि आप अपने भविष्य को लेकर अत्याधिक चिंता करने वाले हैं. आप कल्पनाशील हैं और अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाने में असमर्थ हैं. इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि आप आत्मविमूढ़ जीवन जीने वाले हैं. आप दूसरों की जरूरतों को नजरअंदाज कर देते हैं. आप अपनी श्रेष्ठता का गुणगान खुद ही करते हैं. जिससे आप परिवार में अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं.

सपने में  बैरिकेड देखने का क्या है संकेत

सपने में बैरिकेड देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह सपना करियर और कारोबार में नुकसान की ओर इशारा करता है. आने वाले समय में आपके करियर में उतार-चढाव देखने को मिल सकते हैं. आपका प्रमोशन रूक सकता है. आपकी नौकरी हाथ से जा सकती हैं अगर कारोबार करते हैं आपको कारोबार में बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. अचानक कोई बड़ा मौका हाथ से निकल सकता है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़ें: पंचांग 16 सितंबरः आज है रोहिणी व्रत, जानिए शुक्रवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, नक्षत्र, योग और उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़