ज्यादा लाल गाल वाली लड़कियों को कैसे लोग आते हैं पसंद, जानिए कैसा होता है उनका स्वभाव

Face Reading Astrology: अलग-अलग शास्त्रों में मनुष्य की कुंडली, तिल या चेहरा देखकर उनके भविष्य के संकेत मिलते हैं. उनके स्वभाव के बारे में पता लगता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं जिनके गाल ज्यादा लाल होते हैं उनका स्वभाव कैसा होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 07:45 AM IST
  • जानें किस उपाय से सुधरेगी राहु की दशा
  • इस कुंडली दोष का जान लीजिए उपाय
ज्यादा लाल गाल वाली लड़कियों को कैसे लोग आते हैं पसंद, जानिए कैसा होता है उनका स्वभाव

नई दिल्लीः Face Reading Astrology: अलग-अलग शास्त्रों में मनुष्य की कुंडली, तिल या चेहरा देखकर उनके भविष्य के संकेत मिलते हैं. उनके स्वभाव के बारे में पता लगता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं जिनके गाल ज्यादा लाल होते हैं उनका स्वभाव कैसा होता है.

बहुत खुशमिजाज होते हैं ऐसे लोग
गोरखपुर से रश्मि भारती पूछती हैं कि जिनके गाल में लालिमा ज्यादा होती है. उनका स्वभाव कैसा होता है? इस पर आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि जिन जातकों के गाल में लालिमा ज्यादा होती है, ऐसे लोग इंटेलेक्चुअल माने जाते हैं और इंटेलेक्चुअल लोगों को पसंद भी करते हैं. ये लोग बहुत हिम्मत वाले होते हैं और किसी भी काम को अच्छे ढंग से कर पाने में सक्षम होते हैं. ऐसे लोग मानसिक और शारीरिक स्तर पर बहुत संतुलित होते हैं. ये परिस्थितियों के अनुकूल अपने आपको ढालने में सफल रहते हैं. ऐसे लोग बहुत ही खुशमिजाज होते हैं.

'मंगल के दुष्प्रभाव से हो रहा बार-बार एक्सीडेंट'
इसी तरह बागपत से संजय प्रधान पूछते हैं कि उनका बार-बार एक्सीडेंट होता हैं और उनकी गाड़ियां और मशीन से संबंधित वस्तुएं बहुत जल्दी खराब होती है. क्या करें? इस पर आचार्य बताते हैं कि आपकी कुंडली में मंगल के साथ-साथ राहु की दशा भी खराब चल रही है. मंगल के दुष्प्रभाव के कारण आपका बार-बार एक्सीडेंट हो रहा है और राहु के दुष्प्रभाव से आपकी गाड़ियों खराब हो जा रही हैं.

इस उपाय से सुधरेगी राहु की दशा
मशीन से संबंधित जरूरी वस्तुएं बिगड़ जा रही हैं. आपको बहुत ही सरल उपाय बता रहा हूं. मंगलवार के दिन चमेली के तेल में एक दीपक शाम को हनुमान जी के समक्ष प्रज्वलित करें और बजरंग बाण का पाठ करें. एक मुट्ठी जौ रात में भिगो दीजिए और सुबह उसे पक्षियों को खिला दीजिए. इससे आपकी कुंडली में राहु की दशा सुधर जाएगी. यह उपाय आप करके देखिए आपको लाभ होगा.

इस कुंडली दोष का जान लीजिए उपाय
इसी तरह प्रकाश पूछते हैं कि उनकी कुंडली बता रही है कि वो घरवालों की बात नहीं सुनते. वह अपने आप को अकेला महसूस करते हैं. बात-बात पर मन में गुस्सा आता रहता है. हालांकि, घरवाले उनका सम्मान करते हैं. फिर भी मन परेशान रहता है. इस पर आचार्य एक उपाय बताते हैं. वह कहते हैं कि आप घबराएं नहीं. आज से 15 दिन लगातार लाल कनेर के पेड़ की रोजाना पंचोपचार पूजा करें.

पेड़ की शाखा और जड़ पर लाल वस्त्र समर्पित करें. सप्त धान्य चढ़ाएं और नारंगी केला आदि फल समर्पित करें. तांबे के पात्र में जल भरकर उसमें थोड़ी सी लाल रोली मिला दें. उसमें लाल कनेर का पुष्प दल कर उसे सूर्य को चढ़ा दीजिए. धीरे-धीरे परेशानी दूर होने लगेगी.

ये भी पढ़िए- पंचमुखी हनुमानजी की पूजा से हर संकट होता है दूर, जानिए कथा, पूजा विधि, मंत्र और जाप के नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़