शरीर के इन हिस्सों पर तिल वाली महिलाएं होती हैं खास, लकी माने जाते हैं ये तिल

Meaning of Mole: माथे की मध्य रेखा पर तिल होने का मतलब है कि महिला को विदेश यात्रा के बहुत अधिक अवसर प्राप्त होंगे. जिन महिलाओं की भौंहों के बीच में तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 02:56 PM IST
  • कान पर तिल का अर्थ ?
  • गालों पर तिल का अर्थ ?
शरीर के इन हिस्सों पर तिल वाली महिलाएं होती हैं खास, लकी माने जाते हैं ये तिल

नई दिल्ली. हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी हिस्से पर तिल जरूर होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, तिल व्यक्ति के चरित्र, भविष्य, भाग्य या दुर्भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है. आज हम महिलाओं के शरीर पर लकी तिल के बारे में बात करने जा रहे हैं. महिलाओं के माथे पर तिल बताता है कि महिला आत्मविश्वास से भरी हुई है. माथे की मध्य रेखा पर तिल होने का मतलब है कि महिला को विदेश यात्रा के बहुत अधिक अवसर प्राप्त होंगे. जिन महिलाओं की भौंहों के बीच में तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं.

भौंह पर लकी तिल का अर्थ
किसी महिला की दाहिनी या बायीं भौंह पर तिल होने का मतलब है कि आने वाले समय में वो बहुत पैसा कमाएगी. हालांकि इन महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि ये धन को जल्दी खर्च कर देती है. 

आंख पर तिल का अर्थ 
अगर किसी महिला की बायीं या दायीं आंख की पुतली पर तिल हो तो उसे शांत और बुद्धिमान माना जाता है. उसके आस-पास के लोग महिला पर पूरा विश्वास करने हैं. इन महिलाओँ की शादी अमीर लड़के से होती है.

कान पर तिल का अर्थ 
कान पर तिल होना शुभ संकेत माना जाता है. जिन महिलाओं के कान पर तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान और निर्णय लेने में तेज होती हैं. यदि दोनों कानों पर तिल है, तो वे महिलाएं सबसे आरामदायक जीवन जीती हैं.

गालों पर तिल का अर्थ 
गालों पर तिल यह दर्शाता है कि उस महिला के बहुत सारे दोस्त होंगे और वह अपने आसपास के लोगों के माध्यम से अपना काम बहुत आसानी से निकलवा सकती है.

होठों पर तिल का अर्थ
ऊपरी होंठ पर तिल का मतलब है कि महिला बहुत आकर्षक है जो जीवन में बहुत सारे पुरुषों के साथ अच्छे संबंध रखती है. जिन लोगों के निचले होंठ पर तिल होता है वे अध्ययनशील होने के साथ-साथ मेहनती भी होती हैं.

गर्दन पर तिल का अर्थ
जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वे बहुत धैर्यवान होती हैं और जीवन में बहुत मेहनत करती हैं. उन्हें एक ऐसा जीवन साथी चुनना चाहिए जो उनसे अधिक मजबूत लेकिन विनम्र हो. 

कंधे पर तिल का अर्थ
कंधे पर तिल आपके शाही जीवन का संकेत देता है. यह बताता है कि आप बहुत विनम्र स्वभाव के हैं और अपने पास मौजूद संसाधनों से लोगों की अच्छी तरह से सेवा करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- बार-बार गर्भपात का कारण हो सकते हैं नाराज पूर्वज, जानें इसके ज्योतिष उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़