Dream Science: सावन गणेश चतुर्थी पर सपने में हुए गजानन के दर्शन, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

Lord Ganesh Comes in Dream: स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपने सपने में गणेश जी के दर्शन हुए हैं, तो यह सपना पके लिए बेहद ही शुभ माना जाता है. गणेश जी की मूर्ती सपने में देखने का अर्थ होता है कि लंबे समय से जो काम आपका नहीं बन रहा था, वो काम अब बन सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2024, 08:50 AM IST
Dream Science: सावन गणेश चतुर्थी पर सपने में हुए गजानन के दर्शन, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली, Swapna Shastra, Sawan 2024: आज सावन का तीसरा दिन है. सावन का शुभ योग ये भी है की सावन सोमवार के दिन से ही शुरू हुआ है. सावन का महिना सनातन धर्म के लिए त्योहार है. हर कोई भगवान शंकर को पूज रहा है और शंकर की भक्ति में लीन है. ऐसे में अगर आपने सपने में गणेश जी को देखा है, तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. आइए स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जानते हैं सावन के तीसरे दिन सपने में गणेश जी को देखने से आपके जीवन में क्या बड़े बदलाव होने वाले हैं.

 स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपको  सपने में गणेश जी के दर्शन हुए हैं, तो यह सपना आपके लिए बेहद ही शुभ माना जाता है. गणेश जी की मूर्ती सपने में देखने का अर्थ होता है कि लंबे समय से आपका जो काम नहीं बन रहा था, वो काम अब बन सकता हैं. वहीं सपने में गणेश जी को देखने का अर्थ होता है कि आपके घर में सुख समरद्धि का वास होगा और आपके घर से बुरी शक्तियों का नाश होगा. इसके साथ ही आपको जल्द कुछ खुशखबरी मिल सकती है.

सपने में दिखे एकदंत 
स्वपन्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में एकदंत गजानन को देखना इस बात का संकेत भी देता है कि आपके घर में जल्द ही किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. इसके अलावा आपके परिवार में किसी की शादी भी हो सकती है.

मूषक की सवारी 
अगर आपने सपने में गणेश जी को मूषक पर सवारी करते हुए देखा है, तो इस सपने का अर्थ होता है कि गणेश जी आपके घर में विराजमान होने के लिए आ रहे हैं. इस सपने का यह भी मतलब है कि आपके घर में गणेश जी शुभ-लाभ के रूप में भी आ सकते हैं. वहीं सपने में अगर आपने गणेश की के ममूषक को लड्डू, खीर, फल खाते हुए देखा है, तो इस सपने का अर्थ है कि आप जल्द ही मालामाल हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़