Horoscope 2023: इन लोगों को 2023 में मिलेगा शुभ समाचार, सिंगल से हो जाएंगे मिंगल

Horoscope 2023: साल 2023 के लिए कर्क राशि के जातकों का राशिफल चंद्रमा और सूर्य की स्थिति से निर्धारित होगा. किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व उसकी कुंडली में दिए गए लक्षणों और विशेषताओं से निर्धारित होता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Dec 10, 2022, 01:02 PM IST
  • अचानक धन के निवेश की संभावना
  • समय रहते करें अपने प्यार का इजहार
Horoscope 2023: इन लोगों को 2023 में मिलेगा शुभ समाचार, सिंगल से हो जाएंगे मिंगल

नई दिल्ली. Horoscope 2023 साल 2023 में कर्क राशि पर शनि के गोचर का प्रभाव रहेगा, जिससे यह साल उनके लिए अनुशासन और मेहनत से भरा रहेगा.  कर्क राशि के जातकों का स्वभाव बहुत ही दयालु और सौम्य होता है. ये लोग क्रोध बहुत कम करते हैं और बहुत धैर्य से दूसरों की बात सुनते हैं. ये लोग अपने जीवनसाथी के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं. 

2023 में कर्क की आर्थिक स्थित
साल 2023 की शुरुआत में पैसों को लेकर कुछ मानसिक तनाव दिखाई दे रहा है, जिसके लिए आपको पहले से ही सावधान रहना होगा. मार्च 2023 से अचानक धन के निवेश की संभावना बन रही है. मई के बाद खर्च अधिक होने के योग है. बेहतर होगा कि आप इस दौरान अपने बचत करें. अक्टूबर माह से घर में किसी उत्सव के कारण धन खर्च हो सकता है.

करियर और नौकरी
नए साल की शुरुआत व्यापार से जुड़े लोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा. किसी की सलाह से व्यापार में पैसा लगाने के लिए भी समय बेहतर रहेगा. जून से अक्टूबर के बीच कोई नया काम करने की कोशिश न करें और न ही इस दौरान नौकरी बदलें. यदि इस दौरान कोई नौकरी का प्रस्ताव भी आता है तो सितंबर तक उसे स्वीकार न करें.

पारिवारिक जीवन
इस वर्ष कर्क राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी और आपसी संबंधों में भी सुधार आने की संभावना है. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. अप्रैल के बाद घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य का इस वर्ष ध्यान रखना होगा, अचानक उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन
अगर आप सिंगल हैं तो नए साल की शुरुआत में आपकी किसी से दोस्ती होगी और जल्द ही यह दोस्ती कब प्यार में बदल जाएगी पता ही नहीं चलेगा. आपको समय रहते अपने प्यार का इजहार करना होगा. इस वर्ष की शुरुआत में गलतफहमी के कारण आपके वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा. इसलिए समय रहते रिश्तों के महत्व को समझें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shaniwar Upay: शनिवार के दिन गलती से भी न खरीदें ये 5 चीजें, जीवनभर पड़ेगा पछताना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़