Cancer Monthly Horoscope: इस महीने आपके हाथ आ सकती है पैतृक संपत्ति, पढ़िए कर्क का मासिक राशिफल

Cancer Monthly Horoscope: कर्क राशि के जातकों का सितंबर का महीना मिलाजुला रह सकता है. इस महीने उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन उनको पैतृक संपत्ति मिल सकती है. इस राशि के जातकों के लिए ये समय चिंतन करने का रहेगा. पढ़िए कर्क का मासिक राशिफलः

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Aug 30, 2024, 06:23 PM IST
  • कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी होगीः कर्क
  • इस समय चिंता नहीं, चिंतन करें
Cancer Monthly Horoscope: इस महीने आपके हाथ आ सकती है पैतृक संपत्ति, पढ़िए कर्क का मासिक राशिफल

नई दिल्लीः Cancer Monthly Horoscope: सितंबर का महीना कर्क राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने की शुरुआत में आपको अपने कामकाज या अपने किए गए परिश्रम के फल को लेकर असंतुष्टि रह सकती है. महीने की शुरुआत में घर और परिवार से जुड़ी कुछ दिक्कतों को लेकर भी आपका मन परेशान रह सकता है.

कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी होगी

आपको कोई भी फैसला भावनाओं में बहकर या असमंजस की स्थिति में लेने से बचना चाहिए, वरना आपको बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. जिन नौकरियों में टार्गेट पूरा करना होता है, उनमें आपको इसे पूरा करने की चिंता सता सकती है. बिजनेस में प्रतिस्पर्धी से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है.

इस समय चिंता नहीं, चिंतन करें

ये समय चिंता की जगह चिंतन करने का होगा. अगर आप इस दौरान अपनी गलतियों को नजरंदाज करने की बजाय उसे सुधारने की कोशिश करते हैं तो आपको भविष्य में इसका खासा लाभ मिल सकता है. सितंबर के बीच में आपको अलग-अलग तरह की परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है. इस दौरान आप किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से मुश्किलों का हल निकालने में काफी हद तक सफल हो सकते हैं. 

राजनीति से जुड़े लोगों को इस दौरान कोई अहम पद या जिम्मेदारी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति पाने आ रहीं अड़चनें दूर होंगी और घर-परिवार में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. माता-पिता की मदद से कोई बड़ा काम कर सकते हैं. महीने के उत्तरार्ध में गुस्सा करने से बचना चाहिए. 

इस दौरान आपकी वाणी और व्यवहार से न सिर्फ बना-बनाया काम बिगड़ सकता है, बल्कि आपके अपने आपसे छिटक सकते हैं. सेहत की दृष्टि से यह समय कम अनुकूल रहने वाला है. आपको अपना दांपत्य जीवन बहुत संभाल कर आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी. 

उपाय: प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Gemini Monthly Horoscope: सितंबर में सिंगल लोगों की जिंदगी में हो सकती है प्यार की एंट्री, पढ़ें मिथुन का मासिक राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़