Rashifal: कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

19 December Rashifal: आज का दिन अधिकतर राशियों के लिए लाभदायक होगा. कन्या राशि के जातकों के लिए राजनीति के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर हैं. जानिए सभी 12 राशियों के हाल को.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Dec 19, 2023, 08:18 AM IST
  • मेष का भागदौड़ भरा दिन रहेगा
  • मिथुन का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा
Rashifal: कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

नई दिल्ली: 19 December Rashifal:  कर्क राशि के जातकों को परेशानी के दौर में घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. मिथुन राशि के जातकों का दांपत्य जीवन बेहतरी से बीतेगा. बिजनेस शुरू करने लिए उठाए गए कदम भी सफल साबित होंगे. जानें सभी 12 राशियों का हाल. 

मेष राशि
इस राशि के जातक पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. भागदौड़ भरा दिन रहेगा. गजकेसरी योग बन रहा है, इस कारण आपसे उच्च अधिकारी खूब प्रसन्न रहेंगे. दांपत्य जीवन सुख-शांति से बीतेगा. हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें.  

वृषभ राशि  
वे कार्य जरूर संपन्न होंगे जो बुद्धि कौशल से किए जाएंगे. आजीविका चलाने के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे. रचनात्मक कार्य करने से सफल होंगे. गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों का दांपत्य जीवन बेहतरी से बीतेगा. बिजनेस शुरू करने लिए उठाए गए कदम भी सफल साबित होंगे. सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. किसी से सहयोग लेने में संकोच न करें, आपको सफलता ही प्राप्त होगी.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों को परेशानी के दौर में घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.   छात्र वर्ग को परीक्षा में सफल होने के लिए प्रयासरत रहना होगा. 

सिंह राशि
भावुकता में आकर कोई फैसला न लें. इससे आपको व्यर्थ का तनाव हो सकता है. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने पार्टनर का सहयोग करें. आर्थिक तौर पर मजबूत हो सकते हैं.

कन्या राशि
राजनीति के क्षेत्र में आगे बढ़ने की संभावना है. सत्ता में बैठे लोगों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी से आपकी दोस्ती और गहरी होगी.आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त होगी.

तुला राशि
परिवार की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपके द्वारा किए जा रहे छोटे-बड़े प्रयास सफल होंगे. बिजनेस के क्षेत्र के लोग आज लेनदेन से बचें. निवेश का अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है.

वृश्चिक राशि
मधुर संबंध बनाने के लिए प्रयास करें. समाज मे परिवार का सम्मान बढ़ेगा. संतान की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. इस बार कार्य को पूरा करके ही दम लेंगे, इससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को आज निवेश नहीं करना चाहिए. नया बिजनेस शुरू करने वाले लोग अपना बैकअप प्लान जरूर तैयार रखें. नौकरीपेशा करने वाले लोगों को बड़ी, जिम्मेदारी मिल सकती है, घबराए नहीं.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. केवल वाहन चलाने से बचें. आपके आला अधिकारी भी आपसे खुश रहेंगे. आय के स्त्रोत बढ़ने की प्रबल संभावना है. 

कुंभ राशि
आपके सम्मान में वृद्धि होगी. आपके अच्छे कार्य को देखकर दफ्तर में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. संतान की चिंता में डूब सकते हैं. महिला अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा.

मीन राशि 
घर के कामों में व्यस्त रहेंगे. इससे पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. आर्थिक मामलों में खतरा मोल न लें. बुरे समय के लिए अभी से पैसा जोड़कर रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Astrology Tips: नए साल पर इन तीन राशि वालों की हो जाएगी 'बल्ले बल्ले', बुध के राशि परिवर्तन करने से बरसेगा धन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़