Astrology Tips: नए साल पर इन तीन राशि वालों की हो जाएगी 'बल्ले बल्ले', बुध के राशि परिवर्तन करने से बरसेगा धन

नए साल को आने में मात्र 11 दिन रह गए है. हर किसी की यही सोच होती है कि आने वाला नया साल उनके जीवन में खुशी, तरक्की, कारोबार में तरक्की लेकर आए. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह सब हमारी कुंडली की दशा पर निर्भर करता है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 19, 2023, 07:43 AM IST
Astrology Tips: नए साल पर इन तीन राशि वालों की हो जाएगी 'बल्ले बल्ले', बुध के राशि परिवर्तन करने से बरसेगा धन

Budh Gochar: नए साल को आने में मात्र 11 दिन रह गए है. हर किसी की यही सोच होती है कि आने वाला नया साल उनके जीवन में खुशी, तरक्की, कारोबार में तरक्की लेकर आए. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह सब हमारी कुंडली की दशा पर निर्भर करता है. बता दें कि साल 2024 के शुरू होते ही कई बड़े-छोटे ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस राशि परिवर्तन का असर जातकों के जीवन पर बहुत गहरा पड़ेगा. साल की शुरुआत में सभी ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुद्धि और वाणी के ग्रह बुध कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध के कुंभ राशि में परिवर्तन से 3 राशियों के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कौन-कौन सी ये राशियां हैं.

मेष राशि
मेष राशि वालों के जातकों को साल 2024 की शुरुआत में खूब धन लाभ होगा. आपकी राशि में यह गोचर आय भाव में होने जा रहा है. आय भाव का अर्थ है कि इससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले और भी ज्यादा सुधरेगी. अगर आप किसी चीज में निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा साल रहने वाला है. निवेश आदि की योजनाएं सफल रहेंगी. बता दें कि अगर आपका धन कहीं पर फंस्दा हुआ है, तो वो भी इस साल वाओस मिल सकता है.  इस राशि के जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए आने वाला नया साल बहुत ही लाभदायक रहेगा. कुल मिलाकर आपके ऊपर धन वर्षा होगी.

मिथुन राशि 
साल 2024  की शुरुआत में बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए भी काफी  लाभदायी साबित हो सकता है. बुध का राशि परिवर्तन आपकी कुंडली के नौवें भाव में होगा. इसका अर्थ होता है कि भाग्य पूरा साथ देगा. आपके रुके हुए काम जल्द ही पूरे हो जाएंगे. आपको इस साल कम मेहनत से ज्यादा लाभ मिलेगा. आपके कारोबार में प्रगति होगी और परिवार में कोई बड़ा धार्मिक और मांगलिक कार्य होने से आपमें उत्साह रहेगा. इस साल आपको धन प्राप्ति होगी.

मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए साल की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी. इस राशि में बुध का राशि परिवर्तन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. आपकी कुंडली में बुध धन और वाणी भाव में गोचर कर रहा है. इसका सीधा अर्थ है कि जल्दी ही मां लक्ष्मी आप पर कृपा करेंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और समाज में सम्मान मिलेगा. जीवन में आर्थिक समृद्धि आने से खुशहाली आएगी.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़