सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वपन शास्त्र

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई ना कोई मतलब होता है. सपने को व्यक्ति के जीवन का प्रतिबिंब माना जाता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Dec 9, 2022, 08:32 AM IST
  • सपने में रोता हिआ कुत्ता देखना
  • सपने में कुत्तो को आता देखना
सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वपन शास्त्र

नई दिल्ली: सपना देखना एक सामान प्रक्रिया है. माना जाता है कि नींद में आने वाले सपनों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र में सपनों को भविष्य का संकेत माना गया है. ये सपने हर बार व्यक्ति के भविष्य और वर्तमान के बारे में सूचना देते हैं. इनमें से कुछ सपनों का अर्थ अच्चा और कुछ का बुरा भी हो सकता है.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहा है कि सपने में कुत्ते को देखने का क्या मतलब होता है. ये सपना आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहा है.

इस बात में कोई दोराय नहीं कि कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. कुत्ते को हमेशा से ही वफादारी के प्रतीक के तौर पर देका जाता है. माना जाता है कि कुत्ता अपने मालिक को बिना शर्त प्यार करता है. यह हमेशा अपने मालिक के सुख-दुख को समझ लेता है और उसी तरह अप्रतिक्रिया करता है.

सपने में कुत्ता देखने का मतलब है कि आपके जीवन में एक दयालु और वफादार दोस्त की कमी है. अगर सपने में कुत्ता आपके पास आ रहा है तो इसका मतलब है कि किसी मित्र से आपकी मुलाकात होने वाली है. वहीं, सपने में रोते हुए कुत्ते को देखने का मतलब होता है कि आपके लिए कोई बुरा समाचार आने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Haldi ke Totke: हल्दी की एक गांठ आपको कर देगी मालामाल, करें ये आसान उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़