Shubh Rajyog: 300 साल बाद इन 4 राशियों के लिये बन रहा शुभ राजयोग, बनने वाले हैं मालामाल

Shubh Rajyog: ज्योतिषशास्त्र में रूचि रखने वाले और इसके प्रभाव को मानने वाले लोगों के लिये बड़ी खबर है. हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को हमेशा ही बड़ा महत्व दिया जाता है और माना जाता है कि ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव आदमी के जीवन पर भी पड़ता है जो कि उस व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं को रेखांकित करती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2023, 09:19 AM IST
  • 300 साल बाद बन रहा है नवपंचम राजयोग
  • इन 4 राशियों को होगा खास लाभ, होगी पैसों की बारिश
Shubh Rajyog: 300 साल बाद इन 4 राशियों के लिये बन रहा शुभ राजयोग, बनने वाले हैं मालामाल

Shubh Rajyog: ज्योतिषशास्त्र में रूचि रखने वाले और इसके प्रभाव को मानने वाले लोगों के लिये बड़ी खबर है. हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को हमेशा ही बड़ा महत्व दिया जाता है और माना जाता है कि ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव आदमी के जीवन पर भी पड़ता है जो कि उस व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं को रेखांकित करती है. यही वजह है कि भारत में लोग अक्सर अपने राशिफल को पढ़ते हैं और कोई भी शुभ काम करने से पहले शुभ मुहुर्त या योग के बारे में ज्योतिष शास्त्र के विशेषज्ञों से सलाह लेते हैं.

300 साल बाद बन रहा है नवपंचम राजयोग

मौजूदा समय में सूर्य, मगंल और शनि जैसे बड़े ग्रहों की स्थिति लाभ के संकेत दे रही है और ये बड़े ग्रह मिलकर एक ऐसा राजयोग बना रही है जो कि 300 साल बाद देखने को मिल रहा है. ज्योतिषशास्त्रियों की मानें तो मंगल और शनि की विशेष स्थिति के चलते 300 साल बाद नवपंचम राजयोग बन रहा है जिसे बहुत ही शुभ माना जाता है.

वर्तमान काल में शनि ग्रह कुंभ राशि में है जबकि मंगल ग्रह मिथुन राशि में है, जिसके चलते शनि से मंगल पंचम और मंगल से शनि नवम भाव में बैठा हुआ है. इसी  स्थिति के चलते राशियों में नवपंचम राजयोग बन रहा है.

इन 4 राशियों को होगा खास लाभ, होगी पैसों की बारिश

नवपंचम राजयोग बनने से हर राशि में कुछ न कुछ शुभ जरूर बन रहा है लेकिन 4 ऐसी राशियां है जिन पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा और इन राशि के जातकों पर धनवर्षा होने के संयोग हैं.

मेष (Aries)- मेष राशि के जातकों को नवपंचम राजयोग के चलते करियर और व्यापार में तेजी से उन्नति देखने को मिलेगी और आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार होगा. नवपंचम राजयोग के चलते मेष राशि वालों की आय में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है.

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिये यह योग प्रमोशन की संभावना लेकर आया है. नवपंचम राजयोग के चलते मिथुन राशि के जातकों का भाग्य बलवान होगा और आपकी आय के साथ खर्च भी संतुलित मात्रा में नजर आएंगे. आपको मेहनत रंग लाएगी और आप खूब पैसा अर्जित करेंगे. बैंक बैलेंस बढ़ेगा तो वहीं पर परिवार के सदस्यों का भी भरपूर साथ मिलेगा.

कर्क (Cancer)- इस राशि के जातकों के लिये किसी बड़ी इच्छा को पूरा करने का संयोग बन रहा है. नवपंचम राजयोग इस राशि के जातकों के किसी पुराने निवेश से बड़ा धन लाभ दिला सकता है तो वहीं पर समाज में आपके सम्मान में वृद्धि नजर आएगी.

कन्या (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिये इस योग की वजह से आय के अतिरिक्त साधन बनेंगे. जीवन खुशहाल रहेगा तो वहीं पर प्रॉपर्टी और निवेश के लिये यह बहुत ही शुभ समय है. घर में शादी जैसा कोई शुभ कार्य हो सकता है तो वहीं पर धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

इसे भी पढ़ें- MI vs CSK, IPL 2023: सिर्फ 10 गेंदों में 46 रन बना ठोका सबसे तेज अर्धशतक, वानखेड़े में रहाणे ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़