Rashifal: वृष राशि वालों की इनकम में होगी बढ़ोतरी, जानिए अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज वृष राशि वालों के लिए उम्मीदों से भरा दिन रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2022, 10:44 PM IST
  • मीन: आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे
  • मिथुन: अपनी सेहत का खास ख्याल रखें
Rashifal: वृष राशि वालों की इनकम में होगी बढ़ोतरी, जानिए अपना आज का राशिफल

नई दिल्ली: Rashifal 8 July 2022: आज वृष राशि वालों के लिए उम्मीदों से भरा दिन रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- देवी को लाल रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. गुलाब, लाल कनेर और कमल का फूल चढ़ा सकते हैं.

वृष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता तेजी से मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत बढ़िया रहेगी. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर 
उपाय- देवी दुर्गा को सफेद रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. नवरात्रि के दौरान बेला, हरश्रृंगार और सफेद गुड़हल के फूल चढ़ाना चाहिए.

मिथुन
आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत हो कर आप के हक में फैसला सुनाएंगी. रिश्ते में गहराई बढ़ेगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा और फिरोज़ी
उपाय- इन लोगों को पीले कनेर, गेंदा का फूल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से इच्छित फल की प्राप्ति होती है.

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ नया समाचार लेकर आएगा. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं जो अचानक से आपके बैंक बैलेंस पर असर डाल सकते हैं लेकिन आप अपनी सूझबूझ से बात को अच्छे से मोड़ लेंगे और अपनी इनकम से किसी तरह खर्चों को पूरा कर पाएंगे. सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सफेद, गुलाबी रंग के फूल चढ़ा सकते हैं. ऐसा करने से माता रानी जल्द प्रसन्न होती है.

सिंह
अपनी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका पूरा ध्यान आपको रखना होगा और उसके लिए प्रयास में लगे रहना होगा. आपकी जो बड़ी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है. प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. प्रेम जीवन में खटपट हो सकती है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- सिंह राशि के जातक को गुलाब, कनेर के फूल मां दुर्गा को अर्पित करना शुभ होता है.

कन्या
मन के विजेता बनकर आप अपने काम को समय रहते पूरा कर लेंगे. गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में भी आप अपना पूरा जोर लगाएंगे. अपने रिश्ते के भविष्य को लेकर बहुत सोचेंगे और आज का दिन ज्यादातर सोचने में ही बिताएंगे.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- इन लोगों को भी मां दुर्गा को गेंदा, गुड़हल, गुलाब आदि फूल अर्पित करना चाहिए.

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आप लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे. कार्यालय में शाबाशी मिलेगी. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- सफेद रंग का फूल अर्पित करें. सफेद कमल, कनेर बेला या केवड़ा का फूल

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- लाल
उपाय- जातक को लाल रंग के फूल चढ़ाना चाहिए. लाल रंग का फूल घर में सुख-समृद्धि लाएगा.

धनु
आपके लिए आज का दिन मान थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- फिरोजी
उपाय- मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के फूल जरूर अर्पित करें.

मकर
आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़े से परेशानी में रहेंगे. काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मैरून
उपाय- जातक को नीले रंग के फूल अर्पित करना चाहिए.

कुंभ
आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. यह दोनों ही चीजें आपको परेशान कर सकती हैं फिर भी जैसे तपती धूप में एक पेड़ की छाया काम करती है, ऐसे ही इनकम भी ठीक-ठाक रहने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी. 
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सुनहरा
उपाय- नवरात्रि में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के फूल अर्पित करें.

मीन
आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. प्रेम जीवन बिता रहे लोग परिजनों के विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- इस राशि के जातकों को देवी को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के फूल चढ़ाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में सुनी ताली की आवाज? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़