Dream Science: सपने में डेडबॉडी का देखना किस बात का है संकेत, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

Swapna Shastra: रात को सोने के बाद सपने देखना आम बात है. हर किसी व्यक्ति को कुछ न कुछ सोना ज़रूर आता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का आपके असल जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है, जिसे समय रहते पहचान कर आप अपने साथ में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. आइए जानते हैं सपने में डेडबॉडी देखना का क्या मतलब होता है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2024, 06:34 AM IST
Dream Science: सपने में डेडबॉडी का देखना किस बात का है संकेत, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली, Swapna Shastra: सोते समय सपने देखना आम बात है. हर व्यक्ति को किसी न किसी चीज के सपने आते हैं. बहुत से लोगों को यह सपने याद रखते है, तो बहुत लोग भूल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में देखी गई चीजें आपके असल जीवन पर भी प्रभाव डालती हैं. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार किन चीजों को सपने में देखना अशुभ होता है, तो क्या देखना शुभ माना जाता है. 

सपने में डेडबॉडी देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी मृत शरीर को देखना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे धन लाभ होने के भी संकेत मिलते हैं। इसी तरह सपने में दूध पीना, किसी चीज में आग लग जाना, आम या अनार खाना या फिर सपने में किसी कीड़े को देखना बहुत अच्छा संकेत माना गया जाता है. इसका अर्थ है आपके जीवन में बहुत जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है.

इसके अलावा सपने में शव देखने का अर्थ होता है कि जल्द ही आप किसी बड़े परवर्तन से गुजरने वाले हैं. आपको सपने में शव इसलिए दिखाई देती है कि आपके जीवन में कुछ बड़ा बदलाव होने के संभवता है. वहीं अगर आपने सपने में जीवित व्यक्ति को मृत देखा है तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन के एक चरण के अंत और दूसरे की शुरुआत का प्रतिनिधित्व कर सकता है.

सपने में खुद को देखा है मृत?
वहीं अगर आपने सपने में खुद को मृत देखा है, तो यह आपके मानसिक तनाव की वजह से भी हो सकता है. स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि जिस व्यक्ति को असल जीवन में मौत का बी सताता है. उसे सपने में खुद की मृत्यु के सपने आते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़