Shadashtak Yog 2023: शनि और मंगल की युति से बना षडाष्टक योग, 1 जुलाई तक इन राशियों का अशुभ समय

Shadashtak Yoga 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुंडली में मंगल की स्थिति से व्यक्ति के व्यक्तित्व, स्वभाव और व्यवहार का पता चलता है. माना जाता है कि मंगल किसी की शारीरिक शक्ति, ऊर्जा के स्तर और जीवन शक्ति को प्रभावित करता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 11, 2023, 11:44 AM IST
  • शनि और मंगल की युति से बना षडाष्टक योग
  • 1 जुलाई तक इन राशियों का अशुभ समय
 Shadashtak Yog 2023: शनि और मंगल की युति से बना षडाष्टक योग, 1 जुलाई तक इन राशियों का अशुभ समय

Shani Mangal yuti 2023 प्रत्येक ग्रह मानव जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं. किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में ग्रह की स्थिति जातक के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालती है. हाल ही में मंगल और शनि की युति (Shani Mangal Yuti) से षडाष्टक योग (Shadashtak Yoga 2023) का निर्माण हुआ है. वैदिक ज्योतिष में इसे बेहद ही अशुभ माना जाता है. इस योग के अशुभ प्रभाव से तीन राशियों पर 1 जुलाई 2023 तक संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

षडाष्टक योग क्या है?
वैदिक ज्योतिष के अनुसार यदि किसी अन्य ग्रह की कुंडली के छठे या आठवें भाव में चंद्रमा, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र या शनि स्थित हों तो यह षडाष्टक योग माना जाता है. माना जाता है कि इस योग का नकारात्मक प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य, वित्त, रिश्ते और करियर में कठिनाइयों का कारण बनता है.

इन राशियों को रहना होगा षडाष्टक योग से सावधान

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए षडाष्टक योग परेशानियां बढ़ाने वाला होगा. इस दौरान धन संबंधी कोई विवाद और तेज हो सकता है. मिथुन राशि वालों को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय या निवेश करते समय  सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. इसके अतिरिक्त, कुछ पारिवारिक विवाद भी सामने आ सकते हैं. इस अवधि के दौरान वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के खर्चों में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान उन्हें अनावश्यक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और उनका मानसिक तनाव का स्तर बढ़ सकता है. माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं. इशके साथ ही भवन निर्माण में अप्रत्याशित कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. विदेश में रहने वाले व्यक्तियों को किसी भी प्रकार के विवाद से बचना चाहिए.

धनु राशि
यह गोचर धनु राशि वालों के लिए स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है. इस लिए आपको किसी भी लापरवाही से बचने और तुरंत चिकित्सा सहायता लेने की सलाह दी जाती है. इसके अतिरिक्त, आपको ससुराल वालों के साथ वित्तीय लेन-देन से बचना और अपने जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना होगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन हो सकती है. पैसा निवेश करते समय सावधानी बरतना भी जरूरी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Jyeshtha Amavasya 2023: ज्येष्ठ अमावस्या पर बन रहा दुर्लभ संयोग, जानिए तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

इसे भी पढ़ें- Mahadhan Rajyog: महाधन राजयोग इन राशियों को बनाएगा धनवान, जन्म से लेकर मृत्यु तक रहेगा भरपूर धन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़