Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को कमलगट्टे से करें ये खास उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Shukrawar Ke Upay: कमल के फूल का हिंदू धर्म में बेहद पूजनीय माना जाता है. धन और ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय है. इस फूल की पूजा करने से  मा लक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2023, 06:29 AM IST
  • कमलगट्टे से करें ये खास उपाय
  • आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को कमलगट्टे से करें ये खास उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Shukrawar Ke Upay हिन्दू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित होता है. इसी तरह सप्ताह में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. ऐसा माना जाता है कि पूरे विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करने से आपको जीवन में आने वाली कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है और आपको परम धन की प्राप्ति होती है.

कमल के फूल का हिंदू धर्म में बेहद पूजनीय माना जाता है. धन और ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय है. इस फूल की पूजा करने से  मा लक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं. कमल के बीज से बनी माला को कमलगट्टे की माला कहा जाता है. कमल की माला मां लक्ष्मी जी की पूजा के लिए शुभ मानी जाती है. 

अर्थिक परेशानी होगी दूर
अगर आपको आर्थिक परेशानी हो रही है, व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है या कोई और समस्या है तो आपकी इस समस्या का एकमात्र समाधान है कमलगट्टे की माला. इस माला को धारण करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

इस मंत्र का करें जाप
शुक्रवार के शुभ दिन कमलगट्टे की माला लेकर मां लक्ष्मी के मंत्र 'ओम श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलाये प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ओम महालक्ष्मी नमः' का जाप करने से आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

धन के लिए करें ये उपाय
अगर घर में लक्ष्मी जी की मूर्ति या तस्वीर को कमलगट्टे की माला पहनाकर घर में रखा जाए तो घर में धन का आगमन बना रहता है. यदि आप धन कमाना चाहते हैं तो आपको कमलगट्टे की माला अवश्य धारण करनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Thursday Remedies: गुरुवार को करें इन 5 मंत्रों का जाप, धन से संबंधी सभी परेशानियां होंगी दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़