Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे ये 4 चीजें, समझ लें मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, जो सपने नींद में बार-बार आते हैं, उसमें सें कुछ सपने बहुत भाग्यशाली होते हैं तो कुछ खतरे की ओर इशारा करते हैं. आइए जानते हैं शुभ सपनों के बारे में...   

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 10, 2024, 06:48 AM IST
  • जो सपने नींद में बार-बार आते हैं
  • कुछ सपने बहुत भाग्यशाली होते हैं
Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे ये 4 चीजें, समझ लें मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, रात में कुछ ऐसे सपने भी आते हैं, जो व्यक्ति की किस्मत चमका देते हैं. यदि आपके भी सपने में के सोना-चांदी के अलावा ये चीजें दिखाई दे रही हैं तो समझ जाएं कि आपके उपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आपके हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है. आइए जानते हैं शुभ सपनों के बारे में... 

नृत्य करती लड़की दिखाई देना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में नृत्य करती हुए कोई महिला दिखाई देती है तो यह सपना बेहद शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब है आपको किसी से धन मिलने वाला है.

सपने में सोना-चांदी देखने का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में सोना-चांदी खरीदते दिखाई देता है तो ये बहुत ही शुभ सपना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपके घर में माता लक्ष्मी का आने वाली  है.

सपने में रंग बिरंगे फूल दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्ति को सपने में लाल पीले या बहुत सारे रंग बिरंगे फूल दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है, आपके जीवन में जो प्रेमी है उससे प्यार और मान-सम्मान मिलने वाला है और ये सपना इशारा करता है कि माता लक्ष्मी की कृपा से आपको धन लाभ होने वाला है. 

सपने में  चूहा दिखाई देना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में चूहा दिखाई देता है तो उसके पास अचानक से कहीं से धन आने का संकेत देता है. यह एक बेहद शुभ सपना माना जाता है. सपने में चूहा दिखना यानी भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का घर आगमन का संकेत देता है. इस सपने को देखने से गरीब व्यक्ति भी अमीर बन जाता है.   
    
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़