Thursday Remedies: गुरुवार के दिन करें ये उपाय, विवाह में आ रही बाधाएं होंगी दूर

Thursday Remedies: गुरुवार के दिन विधि -विधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. अगर किसी जातक के विवाह में परेशानियां आ रही हैं, तो इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से आपको लाभ मिलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 11:28 AM IST
  • विवाह में आ रही परेशानियां होंगी दूर
  • धन में वृद्धि के लिए करें ये उपाय
Thursday Remedies: गुरुवार के दिन करें ये उपाय, विवाह में आ रही बाधाएं होंगी दूर

नई दिल्ली. आज गुरुवार का दिन है. आज का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन विधि -विधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. अगर किसी जातक के विवाह में परेशानियां आ रही हैं, तो इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से आपको लाभ मिलेगा. गुरुवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भी कुछ उपाय बताए गए हैं. 

- वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव और माता पार्वती पर कलावे को सात बार लपेटक दें. ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां जल्द ही दूर होंगी.

- यदि आप अपने पिता के साथ संबंध सुधारना चाहते हैं तो इस दिन स्नान आदि करने के बाद सूर्यदेव को जल चढ़ाएं. इसके साथ ही हाथ जोड़कर 'ॐ ह्रीं ह्रीं हौंसः सूर्याय नमः।' मंत्र का जाप करें.

- अगर आप अपनी संतान के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखना चाहते हैं तो इस दिन सबसे पहले स्नान आदि करने के बाद विधिपूर्वक भगवान शिव की पूजा करें. फिर केले के फल का प्रसाद कम से कम 11 बच्चों को बांट दें.

- यदि आपका बच्चा नजर दोष से पीड़ित है तो इस दिन पीले नींबू को बच्चे के सिर से छह बार दक्षिणावर्त और एक बार वामावर्त उतारकर बहते जल में प्रवाहित करें.

- यदि आपके जीवनसाथी की बुद्धि बहुत कमजोर है तो उन्हें मजबूत बनाने के लिए गुरुवार के दिन आपको चंद्र यंत्र धारण करना चाहिए. आप चाहें तो भोजपत्र पर अष्टगंधा अनार की कलम से स्वयं भी यन्त्र बना सकते हैं.

- अपनी दोस्ती के बंधन को मजबूत करने के लिए इस दिन अपने दोस्त को कोई धातु का उपहार दें. आप चाहें तो उन्हें मेटल से बनी विंड चाइम भी गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से आपकी दोस्ती का बंधन और भी मजबूत हो जाएगा. 

- अगर आप अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो इस दिन सुबह स्नान के बाद एक नारियल लेकर अपने मंदिर में रख दें और अब भगवान की पूजा के बाद इसी तरह नारियल की भी पूजा करें. इन उपायों को करने से आपके धन में वृद्धि होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 8 December: इन लोगों का आय में होगी गिरावट, जानिए कैसे रहने वाला है आपका दिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़