Today Horoscope 12 July 2022: इस राशि वालों के रहेंगे सुकून वाले दिन, जानिए मेष से मीन की किस्मत में आज क्या है

Today Horoscope 12 July 2022: वृषभ राशि वालों की दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल होंगी. परिवार के लिए अच्छी खबर आएगी. कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है इसलिए आंखें खोलकर रखिए. और अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 07:50 AM IST
  • धनु: आज आपका ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा
  • मकर: उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें
Today Horoscope 12 July 2022: इस राशि वालों के रहेंगे सुकून वाले दिन, जानिए मेष से मीन की किस्मत में आज क्या है

नई दिल्लीः Today Horoscope 12 July 2022: वृषभ राशि वालों की दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल होंगी. परिवार के लिए अच्छी खबर आएगी. कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है इसलिए आंखें खोलकर रखिए. और अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. 

मेष
आज आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे. परिवार के सहयोग से आज कोई लाभ का कार्य करेंगे. आज उन्नति का दिन है. कारोबार के क्षेत्र में नए फैसले ले सकते हैं. रिस्क लेने से भी नहीं डरेंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. 
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - आज किसी मंदिर में हवन सामग्री का दान करें.

वृषभ 
दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल होंगी. परिवार के लिए अच्छी खबर आएगी. कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है इसलिए आंखें खोलकर रखिए. और अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - हनुमान जी का पाठ करें.

मिथुन
आज कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. मेहनत को तरक्की का आधार बनाएं. मुश्किल घड़ी में मित्र काम आएंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में तिल मिलाकर अर्पित करें.

कर्क 
अपना धैर्य न खोएं. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. कार्यालय में आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - भैरव की पूजा करें.

सिंह
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा. होशियारी से निवेश करें. धैर्य से काम करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है. अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें. आज आपके वैवाहिक जीवन में उल्लास रहेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

कन्या 
जो समस्याएं आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेचों की जरूरत है. परिवार की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. आज आप खुद में बदलाव लाने का सार्थक प्रयास करेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - पक्षियों को मक्का खिलाना शुभ रहेगा.

तुला
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह, जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

वृश्चिक 
आज आप दूसरों की बात मानकर कार्य करेंगे. दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे. साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें. अपने जीवनसाथी के साथ मिल कर कार्य कर सकते हैं. संतान की सेहत की चिंता सताएगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा.

धनु 
आपका ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. वे निवेश योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. 
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – लाल दाल का दान करें.

मकर
उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें. आज आपका ऊर्जा से भरपूर, जिंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को खुश कर देगा. अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - बंदरों को गुड़-चने खिलाएं.

कुंभ 
इच्छाशक्ति की कमी आपको परेशानियों में फंसा सकती है. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में रहेंगे. आज आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे. गलतफहमी से बचने का प्रयास करें अन्यथा तनाव बढ़ेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - बजरंग बाण का पाठ करना शुभ रहेगा.

मीन
आपका वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा. घर बदलने के लिए बढ़िया दिन है. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें. अतीत से जुड़ा सवाल आपको परेशान करेगा. कारोबारी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धी आप पर हावी रहने का प्रयास करेंगे. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – नए वस्त्र ना धारण करें.

यह भी पढ़िएः Today Panchang 2022: शनिदेव बदल रहे अपनी चाल, पंचांग में जानिए मुहूर्त, नक्षत्र और उपाय

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़