Today Horoscope 2022: वृष को होगा लाभ, जानिए मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

Today Horoscope 2022: वृष राशि के जातकों को आज दिन में मध्याह्न से पहले का भाग लाभ कराएगा. यात्रा में वाहन सावधानी से चलाएं. किसी पुराने निवेश के डूबने की संभावना है. परिचित आज स्वार्थी व्यवहार करेंगे. संध्या बाद का समय थकान वाला रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 05:42 AM IST
  • मेषः आज दान पुण्य के अवसर मिलेंगे
  • मिथुनः परिवार में उग्र वातावरण रहेगा
Today Horoscope 2022: वृष को होगा लाभ, जानिए मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

नई दिल्लीः Today Horoscope 2022: वृष राशि के जातकों को आज दिन में मध्याह्न से पहले का भाग लाभ कराएगा. यात्रा में वाहन सावधानी से चलाएं. किसी पुराने निवेश के डूबने की संभावना है. परिचित आज स्वार्थी व्यवहार करेंगे. संध्या बाद का समय थकान वाला रहेगा.

मेष
धन लाभ के लिए नया माध्यम तलाशना पड़ सकता है. दान पुण्य के अवसर मिलेंगे. अधिकारी वर्ग छोटी-छोटी बातों में कमियां निकालेंगे. आज यात्रा लाभदायक तो रहेगी, लेकिन शारीरिक रूप से कष्टकारी भी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

वृष
आज दिन में मध्याह्न से पहले का भाग आपको लाभ कराएगा. यात्रा में वाहन सावधानी से चलाएं. किसी पुराने निवेश के डूबने की संभावना है. परिचित आज स्वार्थी व्यवहार करेंगे. संध्या बाद का समय थकान वाला रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय- मां दुर्गा की आराधना करें.

मिथुन
आज दिन का आधा भाग लगभग विपरीत फलदायक ही रहेगा. सेहत सामान्य रहने पर भी मेहनत करने का मन नहीं करेगा. आलस्य और शीघ्र थकावट भी अनुभव होगी. कार्य क्षेत्र पर आज आपके दयालु स्वभाव के कारण प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. परिवार में उग्र वातावरण रहेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – कलश का पूजन करें.

कर्क
आज के दिन का पहला भाग आनंददायक रहेगा. मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. कार्यों में थोड़े प्रयत्न से लाभ होगा. दोपहर के बाद का समय एक दम विपरीत रहेगा. बनते कार्यों में विघ्न आएंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - दुर्गा सप्तशती का करना शुभ रहेगा.

सिंह
आज दिन के आरंभ में परेशानियां बनी रहने का योग है. दिन के दूसरे भाग में वातावरण में शांति आएगी. साथ ही कहीं से अकस्मात धन मिलने से रुके कार्य पूर्ण कर सकेंगे. सेहत को जरूर संभालें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - सफेद वस्त्र का दान करें.

कन्या
आज बड़े बुजुर्गों की कृपा से समाज में सम्मानजनक स्थिति बनेगी. जिद्दी व्यवहार से बचें, अन्यथा लाभ की संभावनाएं हानि में बदल सकती है. मध्याह्न तक का समय काफी व्यस्त रहने वाला है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय – मां शैल पुत्री का पूजन करें.

तुला
आज अनर्गल कार्यों में समय और धन नष्ट करेंगे. जिस लाभ के कार्य को आज करने का मन करेगा, वह किसी अन्य के हाथ में जा सकता है. शारीरिक एवं मानसिक रूप से सामान्य रहेंगे. मध्याह्न के बाद सभी कार्य धीरे-धीरे पूर्ण होने से राहत मिलेगी.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करें.

वृश्चिक
आज के दिन किसी मित्र के कारण विवाद हो सकता है. गुस्से को नियंत्रित रखें, अन्यथा विवाद ज्यादा गहरा सकता है. दोपहर से स्थिति आपके पक्ष में आने लगेगी, जिससे उम्मीद नहीं उससे भी लाभ हो सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – मां पार्वती को कमल पुष्प अर्पित करें.

धनु
आपका आज का दिन प्रतिकूल परिस्थिति वाला रहेगा. यथासंभव आज उधार ना लें. कार्य क्षेत्र पर आज कुछ समय के लिए दूसरों के ऊपर निर्भर रहना पड़ सकता है. धन की आमद आज अकस्मात होगी इसलिये लापरवाही ना करें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - मिश्रित सफेद अनाज का दान करें.

मकर
आज के दिन आपके लाभ-हानि बराबर रहेगें. दिमागी परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. दिन के आरंभ में मानसिक रूप से गंभीर रहेंगे. मध्याह्न बाद कार्यों के प्रति उदासीनता बरतने से लाभ से वंचित होना पड़ सकता है. आज धार्मिक गतिविधियों में अधिक समय देंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय- मंदिर में शृंगार का सामान अर्पित करें.

कुंभ
आज दिन का आधा भाग मानसिक रूप से परेशान कर सकता है. आपकी इच्छाओं की पूर्ति में विघ्न आने से आवेश से भरे रह सकते हैं. सरकार संबंधित कार्य आज ना ही करें तो बेहतर रहेगा. धैर्य का परिचय दें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करें.

मीन
आज के दिन परिस्थितियां आपके श्रम के अनुरूप रहेंगी. कार्य क्षेत्र पर आज स्वयं के निर्णय में सफलता की संभावना अधिक रहेंगी. सोच समझ कर ही कोई निर्णय लें. सेहत सामान्य रहेगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - अपने ईष्टदेव को नमन करें.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि का आयुर्वेद से है गहरा संबंध, इन 9 औषधियों को माना जाता है मां दुर्गा का स्वरूप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़