31 जनवरी 2023, आज का राशिफल: वृष पर बढ़ेगा आर्थिक बोझ, मिथुन राशि वाले फिजूलखर्ची से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 31 January 2023: मेष राशि के जातकों के लिये आज का दिन मौज-मस्ती से भरा दिन रहेगा, तो वहीं पर वृष राशि के जातकों पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा.आइये एक नजर बाकी की राशियों के दिन पर भी डालते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 06:32 AM IST
  • वृष: आर्थिक बोझ से बढ़ेगी चिंता की लकीरें
  • मिथुन: फिजूलखर्ची से बचने की दरकार
31 जनवरी 2023, आज का राशिफल: वृष पर बढ़ेगा आर्थिक बोझ, मिथुन राशि वाले फिजूलखर्ची से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal 31 January 2023 मेष राशि के जातकों के लिये आज का दिन मौज-मस्ती से भरा दिन रहेगा, तो वहीं पर वृष राशि के जातकों पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा.मिथुन राशि के जातकों को फिजूलखर्ची से बचने की दरकार है तो वहीं पर कर्क राशि वालों के लिये आज फायदे का दिन साबित होगा. 

मेष (Aries Horoscope Today)

मेष राशि के जातकों के लिये आज का दिन खुशियों से भरपूर होगा तो वहीं पर आपको आज जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने की आदत से बचना होगा. घर में उत्सव का माहौल परिवार में तनाव को कम करेगा तो वहीं पर प्रेम के लिहाज से भी यह खास दिन रहने वाला है. आपके सीनियर्स और रिश्तेदार मदद का हाथ बढ़ाएंगे तो वहीं पर आज खुद के लिये काफी समय मिलेगा. 

शुभ अंक :- 7

शुभ रंग :- क्रीम और सफेद

उपाय :- भगवान में आस्था रखें, सत्संगति करें और मानसिक हिंसा करने से बचना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है.

वृष (Taurus Horoscope Today)

वृष राशि के जातकों के लिये सेहत की दिक्कत परेशानी का सबब बन सकती हैं तो वहीं पर अचानक आये खर्चे से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है.प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी तो वहीं पर आमदनी के लिये योजनाएं फायदेमंद साबित होगी. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे.दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं.

शुभ अंक :- 6

शुभ रंग :- पारदर्शी और गुलाबी

उपाय :- त्रिफला का सेवन किसी भी रूप में करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा.

मिथुन (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि के जातकों के लिये उनका गुस्सा परेशानी का सबब बन सकता है.आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है. दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले. यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है. कई बार मोबाइल चलाते-चलाते आपको समय का पता ही नहीं चलता और फिर जब आप अपना समय बर्बाद कर चुके होते हैं तो आपको पछतावा होता है. आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे.

शुभ अंक :- 4

शुभ रंग :- भूरा और सलेटी

उपाय :- लाल रंग के वस्त्र अधिक धारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क(Cancer Horoscope Today)

कर्क राशि के जातकों को आज अचानक धनलाभ हो सकता है जैसे कि विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है और उससे आपको मुनाफा होगा. वक्त पर आपकी मदद किसी की जिंदगी बचा सकती है. यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. आप आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे. आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी – जिनकी तरफ तुरंत गौर करने की आवश्यकता है. आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है.

शुभ अंक :- 8

शुभ रंग :- काला और नीला

उपाय :- किसी जानवर को अकारण कष्ट न दें और न ही कभी जीव हत्या करें व शाकाहार को अपनाने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें- Daily Horoscope: कुंभ-मीन को होगा आज धन लाभ, तो मकर के लिये निवेश का बेस्ट दिन, जानें पूरा राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़