Vastu Dosh: पानी में ये चीजें मिलाकर लगाएं पोछा, घर में कभी नहीं रहेगी निगेटिविटी

Vastu Upay: घर में घी का दीपक प्रज्वलित होने से और कपूर की लौ जलाने से घर की नेगेटिविटी दूर हो जाती है. प्रतिदिन आप शाम को कपूर जरूर जलायें. एक उपाय और कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 07:10 AM IST
  • घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए करें ये उपाय
  • ऐसे जातकों को मिलता है सरकारी नौकरी का सुख
Vastu Dosh: पानी में ये चीजें मिलाकर लगाएं पोछा, घर में कभी नहीं रहेगी निगेटिविटी

नई दिल्ली: सभी लोग अपने घर को बहुत खूबसूरत तरीके से सजाना चाहते हैं. सलीके और खूबसूरत तरीके से सजा हुआ घर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को और भी खूबसूरत बना देता है. सुंदर और सही तरीके से सजा हुआ घर व्यक्ति के सुशिक्षित होने का प्रमाण है. आज की युवा पीढ़ी अपने घर के ड्राइंग रूम और लिविंग रूम को बहुत सलीके से सजाती है. घर की सजावट करना एक फैशन नहीं, बल्कि एक आवश्यकता है. लेकिन अगर घर की सजावट रंग-रोगन आदि ज्योतिष और वास्तु के नियमों के अनुसार किया जाए, तो घर की सुंदरता और भी बढ़ जाती है और साथ ही घर आंगन में खुशियां आती हैं. 

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सजाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा और वास्तु दोष दूर हो जाते हैं. अगर घर में वास्तु दोष होता है, तो आपका घर देखने में चाहे जितना खूबसूरत लगे, लेकिन घर में सुख-शांति नहीं रहती है. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप घर की निगेटिविटी को खत्म कर सकते हैं:

घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए करें ये उपाय
निगेटिविटी का अर्थ है कि घर में किसी न किसी रूप में राहु का वास हो गया है और राहु दो चीजों से बहुत दूर भागता है. घर में घी का दीपक प्रज्वलित होने से और कपूर की लौ जलाने से घर की नेगेटिविटी दूर हो जाती है. प्रतिदिन आप शाम को कपूर जरूर जलायें. एक उपाय और कर सकते हैं. उबलते हुए पानी में कपूर की दो टिकीया और थोड़ा सा नमक डाल दें और उस पानी से फिर पोछा लगा दीजिए. विश्वास कीजिए आपके घर से नकारात्मकता चली जायेगी.

ऐसे जातकों को मिलता है सरकारी नौकरी का सुख
अगर किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा से एक रेखा निकलकर तर्जनी अंगुली अर्थात गुरू पर्वत तक पहुंचती हैं तो जातक अपने संघर्ष के बल पर बड़ी उपलब्धि हासिल करता है. अपने कुल खानदान का नाम रौशन करता है. ऐसे जातक को राजसुख प्राप्त होता है. ज्यादातर ऐसे जातक सरकारी नौकरी करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- स्फटिक माला से 11 दिन करें ये तंत्र क्रिया, दरिद्रता हो जागी दूर, पैसों की होगी बरसात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़