Vastu Shastra: अपनी तिजोरी में रखें ये खास चीज, रुपये-पैसे की नहीं होगी कभी कमी

Vastu Shastra: सनातन परंपरा में शंख का बहुत महत्व है. समुद्र से निकले रत्नों में से एक शंख के बारे में मान्यता है कि यह जिस घर में रहता है, उस घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास बना रहता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 11:59 AM IST
  • आर्थिक उन्नति के लिए करें ये उपाय
  • मां लक्ष्मी की हमेशा बनी रहेगी कृपा
Vastu Shastra: अपनी तिजोरी में रखें ये खास चीज, रुपये-पैसे की नहीं होगी कभी कमी

नई दिल्ली. यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का सदा वास बना रहे तो ज्योतिष के अनुसार मोती शंख को अपने तिजोरी या फिर अपने कैश बॉक्स में जरूर रखें. धन के स्थान पर मोती शंख को रखने से मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है और कभी रुपये-पैसे की कमी नहीं होती है.

शंख की पूजा का उपाय
मोती शंख की शुभता को पाने के लिए इसे किसी भी बुधवार के दिन धुल कर किसी साफ कपड़े में लपेट कर रखें और उस पर केसर से स्वास्तिक का पवित्र चिन्ह बनाएं. इसके बाद ‘श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का प्रतिदिन कम से कम एक माला जप जरूर करें.

कारखाने में ऐसे रखें मोती शंख
यदि आपको लगता है कि आपकी फैक्ट्री या कारखाने में आए दिन कोई न कोई समस्या आ रही है और लाभ की बजाए कारोबार घाटे में जा रहा है तो आप मोती शंख को कारखाने में विधि-विधान से स्थापित करें. इस उपाय को करते ही सारी बाधाएं दूर होंगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.

आर्थिक उन्नति के लिए मोती शंख का उपाय
यदि मोती शंख को मंत्र सिद्ध करके प्राण-प्रतिष्ठा कराई जाए और उसे पूजा स्थल पर स्थापित कराया जाए तो यह अत्यंत चमत्कारिक फल देता है. पूजित मोती शंख में जल भरकर माता लक्ष्मी के विग्रह पर चढ़ाने से माता लक्ष्मी शीघ्र ही प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती है. इस उपाय को करने से आर्थिक उन्नति होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- अनैतिक संबंध बनाने में आगे होते हैं ऐसे लोग, महिलाओं के प्रति अच्छी नहीं होती इनकी नीयत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़