Vastu Shastra: अपने वाहन में जरूर रखें ये 5 चीजें, बड़े एक्सीडेंट में बचाएंगी आपकी जान

Vastu Shastra: यदि आपके पास गाड़ी है और आप बड़े एक्सीडेंट से बचना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में कुछ टिप्स हैं. जैसे- गाड़ी के डैशबोर्ड पर गणेश जी की मूर्ति लगाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 08:01 AM IST
  • डैशबोर्ड पर गणपति की ही प्रतिमा रखें
  • गाड़ी में चाइनीज सिक्के जरूर रखें
Vastu Shastra: अपने वाहन में जरूर रखें ये 5 चीजें, बड़े एक्सीडेंट में बचाएंगी आपकी जान

नई दिल्ली: आज के जमाने में ज्यादातर घरों में वाहन हो गए हैं. इनके होने से लोगों को काफी सुख-सुविधा हो गई है. लेकिन वाहनों से दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है. यही कारण है कि लोग उस देवता की प्रतिमा गाड़ी में लगाते हैं, जिसे वे मानते हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से गाड़ी में कुछ चीजें जरूर रखनी चाहिए, जो दुर्घटना से बचाती हैं.  

डैशबोर्ड पर रखें गणपति की मूर्ति
वाहन के डैशबोर्ड पर लोग अपने मन मुताबिक भगवान की मूर्ति रखते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र बताता है कि डैशबोर्ड पर सिर्फ गणपति जी की मूर्ति रखें. माना जाता है कि ऐसा करने से विघ्नहर्ता आपको संकट से बचाएंगे. 

चाइनीज सिक्के रखें
वास्तु कहता है कि गाड़ी में चाइनीज सिक्के जरूर रखें, ताकि आपकी गाड़ी के इंटीरियर, कलर, साइज और डिजाइन में एक बैलेंस या तालमेल बना रहे. वास्तु शास्त्र में इस सिक्के को शुभ माना गया है. 

सीटे के नीचे कागज पर सोडा और नमक रखें 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी गाड़ी की सीट के नीचे एक कागज पर सेंधा नमक और बेकिंग सोडा मिलाकर जरूर रखें, इससे नकारात्मक शक्तियां गाड़ी से दूर रहेंगी. इसे थोड़ी-थोड़ी अवधि के बाद बदलते रहें. 

काले का रंग का कछुआ रखें
अपने वाहन में काले रंग के छोटे कछुए की प्रतिमा भी रख सकते हैं. यह शुभ होता है और सकारात्मकता लाता है. माना जाता है कि नेचुरल स्टोन या क्रिस्टल रखने से भी पृथ्‍वी तत्‍व मजबूत होता है. इससे वाहन सुरक्षित रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखती है काली परछाई, तो हो जाइए सतर्क!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़