Vastu Tips: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये पौधे, घर में लगाते ही पलट जाएगी किस्मत

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधे हैं, जो माता लक्ष्मी जी को प्रिय हैं. उनको घर में लगाने से सुख-शांति और धन में वृद्धि होती है. मनी प्लांट के अलावा भी 3 पौधे हैं, जो मां लक्ष्मी को प्रिय हैं. ऐसे में जानें इनके बारे में:   

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 22, 2023, 12:38 PM IST
  • मनी प्लांट से ज्यादा है खास
    कभी नहीं होती धन की कमी
Vastu Tips: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये पौधे, घर में लगाते ही पलट जाएगी किस्मत

नई दिल्ली: Mata Lakshmi ka Priya Paudha: हम सबको घर में पौधे लगाने का बेहद शौक होता है. बात चाहे इनडोर प्लांट्स की हो या फिर आउटडोर की, कुछ पौधे हर घर में बड़ी आसानी से देखे जा सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को बेहद शुभ माना जाता है. इसे घर में लगाने से न सिर्फ सुख-शांति आती है बल्कि मां लक्ष्मी भी आती है. इन पौधे से सकारात्मकता से लेकर घर के सदस्यों के कामकाज में भी तरक्की होती है. ऐसे में जानें इन पौधों और वास्तु के अनुसार इनके महत्व के बारे में:   

1. हरसिंगार का पौधा 
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरसिंगार के फूल बहुत खूबसूरत होते हैं. ये पौधा धन की देवी माता लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं. हरसिंगार का पौधा घर की तमाम समस्याओं को दूर करता है. इसे घर में लगाने से मानसिक तनाव कम होता है और घर में सुख-शांति आती है. घर में हरसिंगार का पौधा लगाने से आर्थिक समस्या भी दूर होती है.

2. रातरानी का पौधा
रातरानी के फूल रात में महकते हैं. इसके पुष्प सूर्यास्त के बाद मुरझा जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रातरानी के फूलों की महक से हमारा मानसिक तनाव कम होता है. घर में रातरानी का पौधा लगाने से पति-पत्नी के बीच का रिश्ता गहरा होता है और वैवाहिक जीवन भी सुखद रहता है.

3. चंपा का पौधा
चंपा में भी बहुत से औषधीय गुण पाए जाते हैं. ये पौधे हल्के पीले रंग के होते हैं. वास्तु  शास्त्र के अनुसार, जिस घर में चंपा का पौधा होता है वहां से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. इससे परिवार के सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़