सपने में आपको भी दिखी हैं खंडित मूर्तियां, जानिए जीवन पर क्या होगा इसका असर?

 Dream Science: अक्सर आपने अपने घर में सुना होगा कि खंडित मूर्तियों को मंदिर में नहीं रखना चाहिए. यह अच्छा नहीं होता है, लेकिन क्या सपने में खंडित मूर्तिया दिखना अच्छा होता है या यह किसी संकट का संकेत है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में खंडित मूर्ति देखने का मतलब क्या है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2022, 06:08 AM IST
  • सपने में खंडित मूर्तियों को देखना अच्छा संकेत नहीं
  • इसका अर्थ है कि धार्मिक कर्मकांड में कोई भूल हुई है
 सपने में आपको भी दिखी हैं खंडित मूर्तियां, जानिए जीवन पर क्या होगा इसका असर?

नई दिल्लीः Dream Science: अक्सर आपने अपने घर में सुना होगा कि खंडित मूर्तियों को मंदिर में नहीं रखना चाहिए. यह अच्छा नहीं होता है, लेकिन क्या सपने में खंडित मूर्तिया दिखना अच्छा होता है या यह किसी संकट का संकेत है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में खंडित मूर्ति देखने का

मतलब क्या है?

सपने में खंडित मूर्तियां देखना अच्छा संकेत नहीं
दरअसल, धनबाद से नवल किशोर पूछते हैं कि उन्होंने सपने में खंडित मूर्तियों को देखा है. वह जानना चाहते हैं कि इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य जवाब देते हैं कि सपने में खंडित मूर्तियों केा देखना शुभ संकेत नहीं है. ऐसे सपने मृत्यु तुल्य कष्ट के योग बनाते हैं.

जीवन में एक साथ बढ़ सकती हैं परेशानियां
बकौल आचार्य, आपसे धार्मिक कर्मकांडों के दौरान कोई भूल हुई है या वह धार्मिक क्रिया सही तरीके से सम्पन्न नहीं हुई है. वह देवता के रुष्ट होने का संकेत है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए उन धार्मिक क्रियाओं को फिर से विधिवत सम्पन्न करें. जो आपने हाल फिलहाल में की हैं. अन्यथा इस सपने के दुष्प्रभाव से आपके जीवन में कई परेशानियां एक साथ बढ़ सकती हैं.

सपने में अपने ऊपर ओस की बूंदें पड़ने का मतलब क्या है?
वहीं, देहरादून से ज्ञानेश रावत पूछते हैं कि उन्होंने सपने में अपने ऊपर ओस की बूंदें पड़ते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में ओस, कोहरा, पाला देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है.

इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ सकता है. आपके जीवन में निराशा बढ़ेगी. आने वाले समय में आपकी परेशानी बढ़ सकती है. व्यापार में नुकसान हो सकता है. घरेलू कलह बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: मेष का है यात्रा का योग, जानिए वृष, मिथुन, सिंह, मकर का कैसा रहेगा बुधवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़