Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: मेष का है यात्रा का योग, जानिए वृष, मिथुन, सिंह, मकर का कैसा रहेगा बुधवार

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2022, 09:23 PM IST
  • कर्कः आज कोई नापसंद कार्य मजबूरी में करना पड़ेगा
  • मकरः आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: मेष का है यात्रा का योग, जानिए वृष, मिथुन, सिंह, मकर का कैसा रहेगा बुधवार

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज आप जिस भी चीज की कामना करेंगे उसे जिद से पूरा कर लेंगे. कार्य विस्तार की योजना रुक सकती है. घर अथवा कार्य क्षेत्र पर साज सजावट के ऊपर खर्च करेंगे. तोड़ फोड़ द्वारा नया रूप देने के विचार भी बनेंगे. यात्रा के योग हैं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - भगवान कृष्ण पर कनेर का पुष्प अर्पित करें.

वृष
आज आप कुछ कार्य कल पर टालेंगे. आवश्यकता की वस्तुओं की जगह आज व्यर्थ के कार्यों पर खर्च होगा. घर में किसी न किसी से इच्छा पूर्ति ना होने पर नाराजगी रहेगी. संध्या का समय मित्रों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. विवाद का समाधान करने का प्रयास करेंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - सफेद चंदन का तिलक लगाना आपके लिए शुभ रहेगा.

मिथुन
आज आप अपने कार्य को लेकर व्यथित रहेंगे. चाहकर भी परिस्थितियां अनुकूल नहीं रहेंगी. लोगों पर बेवजह शक करना भारी पड़ सकता है. परिवार का वातावरण बेहद खुशनुमा रहेगा. आज आपके घर में किसी आगंतुक के आने की संभावना है. सेहत ठीक रहेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - श्री गणेश को पीले वस्त्र अर्पित करें.

कर्क
आज कोई नापसंद कार्य मजबूरी में करना पड़ेगा. वातावरण अशांत रहेगा. प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. व्यक्तिगत मामले सार्वजनिक होने पर प्रतिष्ठा में कमी आएगी. आज यात्रा एवं लेनदेन पर खर्च ज्यादा होगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - किसी भी कार्य करने से पहले ठाकुर जी का दर्शन करें.

सिंह 
बिना सोचे बोलना भारी पड़ सकता है आपके लिये जो बातें मनोरंजन मात्र रहेंगी उनसे परिजन अथवा अन्य निकटस्थ का मन दुखी होगा. कार्य व्यवसाय से लाभ होगा. मेहनत भी कम ही करनी पड़ेगी. नौकरी वाले लोग आराम के मूड में रहेंगे. परिजन किसी ना किसी बात को लेकर कलह का माहौल बनाएंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - पालक का दान करना शुभ रहेगा.

कन्या 
आज सेहत में सुधार आने से थोड़ी राहत मिलेगी. सोचे कार्य पूर्ण करने में सहयोग की कमी खलेगी. मेहनत के बाद भी आज पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पाएगी. मन में नकारात्मक ख्याल आएंगे. धन लाभ खर्च के अनुपात में कम ही होगा. पारिवारिक जीवन मध्यम सुखदायी रहेगा .
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - किसी मंदिर में खरबूजा का दान करें.

तुला
आलस्य रहेगा, छोटे मोटे दैनिक कार्य भी विलंब से होंगे. दायित्वों की पूर्ति के लिये समय और धन खर्च होगा. विचार मंथन अधिक होगा. आपकी बातों का विरोध करने वाले भी आज आपका समर्थन करेंगे. संध्या का समय मनोकामना पूर्ति वाला रहेगा. सेहत आज उत्तम रहेगी.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - आसमानी 
उपाय - ओम गं गणपतये नमः का उच्चारण करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज का दिन प्रतिकूल बना रहेगा. सोच समझकर ही अथवा किसी के परामर्श के बाद ही कोई काम करें. गुस्से में बेतुकी बातें बोलना कलह को बढ़ाएगा. कामकाज में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. धन लाभ के लिए किसी की खुशामद करनी पड़ेगी. आज आपको किसी वरिष्ठ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - गोशाला में चारा देना शुभ रहेगा.

धनु 
आज आप घर एवं बाहर सभी लोगों के दिल को अपनी कुशलता से जीतेंगे. व्यक्तिगत स्वार्थ की भावना आज कम रहेगी. परमार्थ के लिए समय और धन खर्च करेंगे. आपसी तालमेल की कमी भी रहेगी. मित्र रिश्तेदारों से संबंधों ने घनिष्ठता बढ़ेगी. आरोग्य नरम गरम रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - आर्थिक दान देना शुभ रहेगा.

मकर
आज का दिन भी आपके लिए लाभदायक रहेगा. आकस्मिक खर्च अनियंत्रित रहने पर थोड़ी परेशानी भी होगी. व्यर्थ की बातों पर नोकझोंक होगी. काम-धंधा भाग्य का साथ मिलने से बेहतर चलेगा. नौकरी करने वाले लोग आज लापरवाही करेंगे. लोभ के चक्कर मे मान अपमान का विवेक भूलेंगे.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - सफेद गाय को रोटी खिलाना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज भी शुभ प्रसंग बनने से मन शांत रहेगा. धर्म के प्रति आस्था तो रहेगी, लेकिन एकाग्रता की कमी रहेगी. आज केवल लाभ वाले कार्यों में ही रुचि दिखाएंगे, परोपकार के कार्यों से बचेंगे. मित्रों का व्यवहार आपके प्रति अनअपेक्षित रहेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - मूंग का दान करें.

मीन
लापरवाही अधिक रहेगी. सेहत अथवा अन्य आवश्यक कार्यों की अनदेखी के कारण, विपरीत फल मिलेंगे. मध्याह्न के बाद ध्यान व्यर्थ के कार्यों में भटकेगा. खर्च पर नियंत्रण करने का प्रयास रहेगा. संध्या का समय मानसिक शांति प्रदान करेगा. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - घर के मंदिर में एक कपूर की टिकिया जलाकर रख दें.

 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang 22 June 2022: बुधवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल, जानिए बुध ग्रह को कैसे करें मजबूत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़