Corona In UP: High Court ने दिया अहम आदेश, 'हर दो किलोमीटर पर तैनात करें पुलिसवाले'

उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) में कोरोना को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad Highcourt) सख्त है और लोगों की लापरवाही को देखते राज्य सरकार को महत्वपूर्ण आदेश दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2020, 05:38 AM IST
  • दो किलोमीटर पर तैनात करें पुलिसकर्मी- उच्च न्यायालय
  • UP के कई शहरों में लगातार बढ़ रहा कोरोना
Corona In UP: High Court ने दिया अहम आदेश, 'हर दो किलोमीटर पर तैनात करें पुलिसवाले'

लखनऊ: उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) में कोरोना को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad Highcourt) सख्त है और लोगों की लापरवाही को देखते राज्य सरकार को महत्वपूर्ण आदेश दिया है. लगातार देखा जा रहा है कि लोग बिना मास्क लगाकर सड़कों पर घूम रहे हैं और सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन भी बाजारों में नहीं किया जा रहा है.

दो किलोमीटर पर तैनात करें पुलिसकर्मी- उच्च न्यायालय

कोरोना के मामले पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय (High Court) ने कहा कि हर सड़क पर प्रत्येक दो किलोमीटर की दूरी पर दो कॉन्स्टेबल तैनात किए जाएं जो लोगों को मास्क पहनने के नियम का अनिवार्य रूप से पालन कराएं. कोर्ट ने अगली सुनवाई पर उन पुलिसकर्मियों के नामों की सूची पेश करने के लिए कहा है जिनकी तैनाती की गई है.

क्लिक करें- weather report: बर्फसे ढका बद्रीनाथ मंदिर, दिल्ली में हल्की फुहार, बिहार में धुंध

UP के कई शहरों में लगातार बढ़ रहा कोरोना

उल्लेखनीय है कि विगत कई दिनों से लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ समेत कुछ बड़े बड़े शहरों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है जो चिंताजनक है. सुनवाई के दौरान अदालत को उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से बताया गया है कि Corona टेस्टिंग हर दिन बढ़ाई जा रही है और सरकार लगातार सभी जिलों के जिलाधिकारी के संपर्क में है. इस पर कोर्ट का कहना था कि कोरोना संक्रमितों की ट्रैकिंग ठीक से न होने की वजह से संक्रमण रोकने में कामयाबी नहीं मिल रही है. उच्च न्यायालय ने पुलिस की सराहना भी की.

Court ने कहा कि पुलिस काफी प्रयास कर रही है इसके बावजूद संक्रमण का बढ़ना बताता है कि अभी बहुत ‌कुछ किया जाना बाकी है. इन जिलों के पुलिस और प्रशासनिक प्रमुखों द्वारा दाखिल हलफनामों को देखने के बाद कोर्ट ने कहा कि इनमें पूरी जानकारी नहीं दी गई है. अगली तारीख पर बेहतर जानकारी के साथ हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़