क्या हरियाणा में छिपा है विकास दुबे, देर रात तक होती रही पकड़ने की कोशिश

यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे को हरियाणा के फरीदाबाद में देखा गया. लेकिन जब तक पुलिस चौकस हुई. तब तक विकास गायब हो चुका था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2020, 08:05 AM IST
    • हरियाणा में देखा गया विकास दुबे
    • पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार
क्या हरियाणा में छिपा है विकास दुबे, देर रात तक होती रही पकड़ने की कोशिश

फरीदाबाद: कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे को हरियाणा में देखे जाने की खबर मिली. उसे फरीदाबाद के बड़खल चौक के सासाराम होटल में देखा गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए देर रात तक कवायद चलती रही. 

क्या हरियाणा में छिपा है विकास दुबे
कानपुर एनकाउंटर केस में वांछित हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे को घटना के बाद से पहली बार हरियाणा में फरीदाबाद के बड़खल चौक पर स्थित श्री सासाराम होटल में देखे जाने की खबर मिली. होटल कर्मचारियों ने बताया कि विकास दुबे जैसा दिखने वाला एक आदमी साढ़े बारह बजे श्री सासाराम गेस्ट हाउस में अपने एक साथी के साथ आया था. उसने अपना नाम अंकुर बताया था. थोड़ी देर के लिए रूम लेने की बात की थी लेकिन पहचान पत्र मांगने पर उसने अपना पैन कार्ड दिया था जो साफ नहीं था. कोई और पहचान पत्र दिखाने को जब बोला गया तो वो अपने साथी के साथ वापस चला गया. पुलिस ने इस होटल से दो लोगों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस

कथित विकास दुबे के होटल से निकलने के दो घंटे बाद पुलिस पहुंची. हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच वहां पहुंची. लेकिन उसे वहां कोई नहीं मिला. पुलिस होटल के सीसीटीवी का डीवीआर अपने साथ लेकर गई है. 
पुलिस ने होटल से दो लोगों को हिरासत में भी लिया है. जिनसे पुलिस संदेह के आधार पर पूछताछ कर रही है.ऐसा शक जताया जा रहा है कि ये दोनों विकास दुबे के ही साथी हैं. पुलिस ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा के अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी अपना जाल बिछा दिया है. 


सीसीटीवी फुटेज में जो शख्स काउंटर पर खड़ा दिखाई दे रहा है. उसका डील डौल विकास दुबे जैसा ही है. हालांकि उसने मुंह ढंक रखा है. जिसकी वजह से चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. 

पुलिस को है पूरा शक

पुलिस को पूरा शक है कि फरीदाबाद के सासाराम होटल में दिखाई देने वाला शख्स विकास दुबे ही था. होटल के रजिस्टर की छानबीन के बाद यह जानकारी सामने आई है कि विकास और उसके दो साथियों के लिए एक कमरा फरीदाबाद की भारत कालोनी में रहने वाले एक परिचित ने बुक कराया था. ये कमरा ऑनलाइन बुक कराया गया था. जिसके लिए क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया गया. इसके अलावा कुछ पैसे नकद भी दिए गए थे. 
विकास दुबे के लिए होटल बुक करने वाले इस परिचित को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन उसका नाम और पता गलत नोट कराया गया है. जिसकी वजह से अभी तक पुलिस उसके पास पहुंच नहीं पाई है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़