उत्तरप्रदेश में लव जेहाद का मामला, शालिनी का धर्म परिवर्तन करके फैजल ने किया निकाह

देश भर में मजहबी कट्टरपंथी जेहाद करने के लिए झूठे प्रेम और फरेब का सहारा लेते हैं. यूपी के कानपुर से एक लव जेहाद का मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी मच गयी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2020, 01:35 PM IST
    • शालिनी नामक युवती से फैजल ने किया निकाह
    • लव जेहाद गैंग कई हिंदू लड़कियों का करवा चुका है धर्म परिवर्तन
    • भाजपा ने लड़की के धर्मांतरण पर उठाए सवाल
उत्तरप्रदेश में लव जेहाद का मामला, शालिनी का धर्म परिवर्तन करके फैजल ने किया निकाह

लखनऊ: पूरी दुनिया में इस्लामिक कट्टरपंथी जेहाद के नए नए तरीके अपनाते हैं, इससे सभी परिचित हैं. काफिरों (गौर मुस्लिम) के खिलाफ घृणा और नफरत करते करते ये मजहबी कट्टरपंथी आतंकवाद से लेकर अब लव जेहाद तक पहुंच गए हैं. इन कट्टरपंथियों का मकसद सिर्फ एक ही होता है कि किसी भी तरह से गैर मुस्लिम लड़की को प्रेम जाल में फंसाना और फिर उसका धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लेना. इसे ही लव जेहाद कहा गया है.

ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश के कानपुर से सामने आया है. इसमें युवती के परिजनों का आरोप है कि फैजल नामक मुस्लिम युवक ने उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया है.

शालिनी नामक युवती से फैजल ने किया निकाह

आपको बता दें कि शालिनी यादव नाम की युवती का धर्मांतरण कर उसका नाम फिजा फातिमा रख दिया गया. इसके बाद शालिनी (फिज़ा फातिमा) से मोहम्‍मद फैज़ल  ने निकाह कर लिया.  लड़की के घरवालों ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है. उन्होंने मुस्लिम युवक पर आरोप लगाया है कि उसने उनकी बेटी को बहला फुसला कर जबरन उससे निकाह कर लिया है.

क्लिक करें-  सुरेश रैना के संन्यास पर पीएम मोदी की चिट्ठी, 'ऐसे खिलाड़ी को रिटायर कहना सही नहीं'

लव जेहाद गैंग कई हिंदू लड़कियों का करवा चुका है धर्म परिवर्तन

गौरतलब है कि देश भर में एक लव जेहाद गैंग सक्रिय है जो कई मौलानाओं के संरक्षण में काम करता है. कानपुर प्रकरण में परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है, जो बहला-फुसलाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है. परिजनों का कहना है कि इस गैंग के 5 लोगों ने हाल ही में 5 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनके साथ निकाह किया है.

भाजपा ने लड़की के धर्मांतरण पर उठाए सवाल 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर और भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने एक वीडियो ट्वीट करके कहा कि परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैजल से निकाह कर लिया. सवाल ये है कि धर्म शालिनी यादव ने ही क्यूं बदला? फ़ैजल ने क्यूं नहीं? ये लव जेहाद का स्पष्ट मामला है.

ट्रेंडिंग न्यूज़