सुरेश रैना के संन्यास पर पीएम मोदी की चिट्ठी, 'ऐसे खिलाड़ी को रिटायर कहना सही नहीं'

15 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की घोषणा उतनी चौंकाने वाली नहीं थी जितनी सुरेश रैना की थी.  

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2020, 01:25 PM IST
    • रैना का जुझारूपन युवाओं के लिए प्रेरणा- प्रधानमंत्री
    • सुरेश रैना ने पीएम मोदी का जताया आभार
    • रैना के लिए रिटायर शब्द का इस्तेमाल ठीक नहीं- पीएम मोदी
सुरेश रैना के संन्यास पर पीएम मोदी की चिट्ठी, 'ऐसे खिलाड़ी को रिटायर कहना सही नहीं'

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बेहतरीन बल्लेबाज और फील्डर सुरेश रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. पीएम मोदी ने धोनी और सुरेश रैना के योगदान की सराहना में चिट्ठी लिखी है. सुरेश रैना के सम्मान में पीएम मोदी ने कहा कि आपके जैसे बेहतरीन बल्लेबाज और उम्दा क्षेत्ररक्षक को रिटायर कहना सही नहीं है.

रैना के लिए रिटायर शब्द का इस्तेमाल ठीक नहीं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सुरेश रैना की सराहना में एक चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने सुरेश रैना से कहा कि 15 अगस्त को आपने अनपे जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लिया. मैं 'रिटायरमेंट' का शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आप 'रिटायर' होने के लिए बहुत ही छोटे और ऊर्जावान हो. क्रिकेट के मैदान पर एक बहुत यादगार सफर के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रहे हो.

क्लिक करें- दिलीप कुमार के कोरोना संक्रमित भाई असलम खान का निधन

रैना का जुझारूपन युवाओं के लिए प्रेरणा- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना के क्रिकेट में दिए गए योगदान को याद करते हुए चिट्ठी में लिखा है कि पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेंगी बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के तौर पर भी आपकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकेगा. आप का खेल के प्रति जुझारूपन हमेशा देश के युवाओं को प्रेरित करेगा.  आप एक ऐसे गेंदबाज रहे जिस पर मौका पड़ने पर कप्तान भरोसा कर सकता है. आपकी फील्डिंग शानदार थी.

सुरेश रैना ने पीएम मोदी का जताया आभार

पीएम मोदी की सराहना से सुरेश रैना को बहुत संतुष्टि मिली. सुरेश रेना ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'जब हम खेलते हैं, हम राष्ट्र के लिए अपना खून और पसीना देते हैं. इस देश के लोगों द्वारा और यहां तक कि देश के पीएम द्वारा प्यार किए जाने से बेहतर कोई सराहना नहीं है.

सुरेश रैना ने लिखा है कि ट्विटर पर लिखा कि धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी. आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं को कृतज्ञता के साथ स्वीकार करता हूं. जय हिंद. गौरतलब है कि 33 साल के सुरेश रैना आईपीएल में खेलते रहेंगे. इस बार यूएई में आईपीएल के मुकाबले 19 सितंबर से होंगे और इसमें सुरेश रैना खेलते नजर आएंगे. उन्होंने टीम इंडिया का 226 वनडे और 18 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़