नांदेड़ में साधु के हत्या मामले में एक शख्स गिरफ्तार: उद्धव सरकार से 5 सुलगते सवाल

महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु और उसके एक सेवादार की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी साईंनाथ लंगोट साधु का भक्त था. महाराष्ट्र पुलिस ने हत्या की वजह लूट को बताया है. लेकिन ज़ी मीडिया उद्धव ठाकरे से डंके की चोट पर 5 सवाल पूछ रहा है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2020, 09:12 AM IST
    • नांदेड़ में साधु के हत्या मामले में गिरफ्तारी
    • कत्ल के बाद शव लेकर भाग रहा था आरोपी
    • संत की हत्या पर CM उद्धव से 5 सुलगते सवाल
नांदेड़ में साधु के हत्या मामले में एक शख्स गिरफ्तार: उद्धव सरकार से 5 सुलगते सवाल

मुंबई: महाराष्ट्र के नांदेड़ में रविवार को एक साधु समेत दो लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. शुरुआती जांच में पुलिस लूटपाट को हत्या की वजह बता रही है.

नांदेड़ में साधु के हत्या मामले में गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक मृतक साधु और हत्या का आरोपी एक ही समुदाय के हैं और हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है. पुलिस के मुताबिक आरोपी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है. 10 साल पहले हुई एक हत्या के मामले में सह-अभियुक्त था और उस पर छेड़छाड़ का मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है. 

कत्ल के बाद शव लेकर भाग रहा था आरोपी

कहा ये भी दा रहा है कि हत्या का आरोपी कत्ल के बाद आरोपी साधु का शव लेकर भागने की फिराक में था. पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर आरोपी शव लेकर क्यों भाग रहा था.

पिछले एक महीने के अंतराल में ये साधु के हत्या की दूसरी घटना है. इससे पहले पालघर में भी साधुओं की हत्या कर दी गई थी. बीजेपी ने राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि एक महीने के अंतराल में ही ये दूसरे साधु की हत्या हुई है. सरकार सुनिश्चित करे कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा हो.

संत की हत्या पर उद्धव से 5 सुलगते सवाल

1). महाराष्ट्र में संतों के खिलाफ साजिश?
2). पालघर के बाद नांदेड़ में संत की हत्या
3). महाराष्ट्र में निशाने पर क्यों हैं संत
4). क्या उद्धव राज में संत सुरक्षित नहीं
5). शिवसेना के राज में संत क्यों लाचार?

महाराष्ट्र में एक ऐसी सरकार है जो अब तक हिंदुत्व का झंडा उठाती रही है और उसी उद्धव राज में संतों पर हमले बढ़ रहे हैं तो सवाल उठना लाजिमी है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या महाराष्ट्र में संतों के खिलाफ साजिश रची जा रही है? पालघर के बाद नांदेड़ में संत की हत्या के पीछे कौन है? महाराष्ट्र में आखिर संत निशाने पर क्यों हैं? क्या उद्धव राज में संत महफूज नहीं है? और सबसे बड़ी बात कि आखिर हिंदुत्व का झंडा उठानेवाली शिवसेना की सरकार में संत क्यों लाचार हो रहे हैं?

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन काल की पहली उड़ान: हवाई सफर की हो गई शुरुआत

ज़ी मीडिया महाराष्ट्र के उद्धव सरकार से डंके की चोट पर ये सवाल पूछती है. भले ही उद्धव सरकार की पुलिस सवाल पूछने वाले पत्रकारों को 12 घंटे तक पुलिस थाने में पूछताछ के बहाने अपने नेताओं को आदेश का पालन करती हो, लेकिन हम सवाल पूछते रहेंगे. जबतक महाराष्ट्र में ऐसे खूनी वारदात सामने आते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: भारत को वो सीक्रेट हथियार, जिसका नाम सुनते ही चीन-पाकिस्तान थर्रा जाते 

इसे भी पढ़ें: लंबी आयु के 6 रहस्य: सौ साल जीना हो तो इनसे सीखो प्यारे!

ट्रेंडिंग न्यूज़