पुलिस ने की किसान दंपति की भीषण पिटाई, वीडियो वायरल होने पर नपे डीएम और एसपी

मध्यप्रदेश के गुना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस एक किसान और उसकी पत्नी से मारपीट कर रही है. इस पर राज्य की शिवराज सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 10:56 AM IST
    • पुलिस ने की किसान दंपति की भीषण पिटाई
    • पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा था निशाना
    • गुना के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तुरन्त हटाये गये
पुलिस ने की किसान दंपति की भीषण पिटाई, वीडियो वायरल होने पर नपे डीएम और एसपी

भोपाल: मध्यप्रदेश के गुना में एक किसान दंपति के साथ पुलिस ने बहुत बर्बरता से मारपीट की. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल किया जा रहा है. मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इस पर एक्शन लेते हुए गुना के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तुरन्त हटा दिया है.

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस ने किसान दंपति की लाठियों से पिटाई कर दी, जिसके बाद किसान दंपति ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी की कोशिश की थी.

सरकार ने लिया तत्काल एक्शन

आपको बता दें कि राज्य सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो ट्वीट करके तुरंत कार्रवाई करने का ऐलान किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि गुना के कैंट थाना क्षेत्र की घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं. इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. भोपाल से जांच दल मौके पर जाकर पूरी घटना की जांच करेगा.

क्लुक करें- गुजरात के राजकोट और सौराष्ट्र में भूकम्प के झटके

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा था निशाना

उल्लेखनीय है कि ऐसी घटनाओं में विपक्ष को मुद्दा मिल जाता है. मध्यप्रदेश में सत्ता गंवा चुके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस वीडियो पर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट किया कि ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज.

समझिये पूरा मामला

गौरतलब है कि गुना में मॉडल कॉलेज निर्माण के लिए शासकीय कॉलेज प्रबंधन को 20 बीघा जमीन जगनपुर चक क्षेत्र में आवंटित की गई थी. इस जमीन पर लंबे समय से गब्बू पारदी नाम के व्यक्ति का कब्जा था. कुछ समय पहले राजस्व और पुलिस की टीम ने मिलकर अतिक्रमण हटवा दिया था. जब निर्माण कार्य नहीं शुरू हुआ तो उसने दोबारा जमीन पर कब्जा कर लिया. इस कब्जे को हटाने के लिए पुलिस ने मारपीट की थी जिसका वीडियो वायरल हो गया.

ट्रेंडिंग न्यूज़