दूसरे मजहब की लड़की से प्यार करने वाले युवक की हत्या, हुसैन और अब्दुल पर आरोप

लड़के की हत्या का आरोप लड़की के भाई और परिवार वालों पर है. मामले में पुलिस ने अब तक 3 नाबालिग समेत कुल 5 आरोपियों को पकड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2020, 07:04 PM IST
    • दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करने वाले युवक की हत्या
    • आरोपियों की पहचान मनवार हुसैन और अब्दुल महार के रूप में हुई
दूसरे मजहब की लड़की से प्यार करने वाले युवक की हत्या, हुसैन और अब्दुल पर आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली में एक दर्दनाक घटना घटी. हिंदू युवक को प्यार करने की कठोर और निर्मम सजा दी गयी. उसका अपराध केवल इतना था कि उसने दूसरे धर्म की लड़की से प्यार किया था. आपको बता दें कि लड़का हिन्दू समुदाय से था और लड़की मुस्लिम समुदाय से है.

लड़के की हत्या का आरोप लड़की के भाई और परिवार वालों पर है. मामले में पुलिस ने अब तक 3 नाबालिग समेत कुल 5 आरोपियों को पकड़ा है. आरोपियों की पहचान मनवार हुसैन और अब्दुल महार के रूप में हुई है. इसके अलावा तीन आरोपी नाबालिग हैं.

अस्पताल से पुलिस को मिली युवकी की हत्या की खबर

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि 7 अक्टूबर को बाबू जगजीवन राम अस्पताल से एक शख्स की मौत की सूचना पुलिस को मिली और मृतक की पहचान राहुल के रूप में हुई. बॉडी पर बाहरी चोट नहीं दिख रही थी, लेकिन जब उसका पोस्टमार्टम हुआ तो पता चला कि उसकी Spleen में गहरी चोट है, जिससे उसकी मौत हुई. ये हत्या बहुत बर्बर तरीके से की गई है जिससे ये अनुमान लगता है कि हत्यारों में कितनी तालिबानी मानसिकता भरी हुई है. 

क्लिक करें- Jammu Kashmir: कुलगाम में पुलिस और सुरक्षाबलों ने ढेर किये दो आतंकवादी

धार्मिक कट्टरता के कारण की गई हत्या

उल्लेखनीय है कि कई ऐसे जेहादी और मजहबी कट्टरपंथी देश में हैं जिनका संविधान और कानून पर भरोसा नहीं है. इन मजहबी कट्टरपंथियों को ये बर्दाश्त नहि होता कि कोई लड़की दूसरे धर्म में शादी करे. चूंकि लड़का हिन्दू समुदाय से था इसलिए मजहबी कट्टरपंथियों की हिंसक मानसिकता और उग्र हो गयी जिसके आवेश में इन लोगों ने युवक की हत्या कर दी. पुलिस पूरे मामले की सघन और बारीकी से जांच कर रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़