BJP में शामिल हुए अशोक तंवर, जानें क्या है आगे की रणनीति

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. अशोक तंवर ने अपने समर्थकों के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में BJP ज्वाइन की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 20, 2024, 02:35 PM IST
  • BJP में शामिल हुए अशोक तंवर
  • सुनीता दुग्गल कर चुकी हैं विरोध
BJP में शामिल हुए अशोक तंवर, जानें क्या है आगे की रणनीति

नई दिल्लीः हरियाणा में आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. अशोक तंवर ने अपने समर्थकों के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में BJP ज्वाइन की है. अशोक तंवर ने 18 जनवरी को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अशोक तंवर आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे थे. 

साल 2019 में छोड़ी थी कांग्रेस 
अशोक तंवर ने 5 अक्टूबर 2019 में कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी. हालांकि, जब उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली, तो वे TMC में शामिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने 4 अप्रैल 2022 में आप ज्वाइन की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अशोक तंवर को उम्मीद थी कि आप उन्हें इस साल राज्यसभा भेजेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने से अशोक तंवर पार्टी से नाराज चल रहे थे और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 

सिरसा सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
अब जब अशोक तंवर भाजपा में शामिल हो गए हैं, तो इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि आखिर भाजपा में उन्हें कौन सी जिम्मेदारी मिलने वाली है, तो बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि अशोक तंवर बीजेपी में शामिल होने के बाद सिरसा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

सुनीता दुग्गल कर चुकी हैं विरोध
हालांकि, सिरसा की मौजूदा बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल अशोक तंवर को पार्टी में शामिल करने के फैसले का विरोध कर चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुनीता दुग्गल ने पार्टी इंचार्ज बिप्लब देब से मिलकर अशोक तंवर को पार्टी में शामिल करने के फैसले का विरोध किया है. 

ये भी पढ़ेंः 9 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गयाः पीएम मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़