अखिलेश की कांग्रेस को दो टूक, बताया कब तक न्याय यात्रा में नहीं होंगे शामिल, स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी बोले

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिए जाने तक उनकी पार्टी राहुल गांधी की न्याय यात्रा में हिस्सा नहीं लेगी. राहुल गांधी की यात्रा सोमवार को अमेठी से होकर गुजरेगी है और इसके बाद रायबरेली जाएगी. रायबरेली में सपा प्रमुख को यात्रा में शामिल होना था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 01:53 PM IST
  • सपा से अधिक सीटों की मांग कर रही है कांग्रेस
  • 'कई सूची उधर से आईं, इधर से भी सूची गई'
अखिलेश की कांग्रेस को दो टूक, बताया कब तक न्याय यात्रा में नहीं होंगे शामिल, स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी बोले

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिए जाने तक उनकी पार्टी राहुल गांधी की न्याय यात्रा में हिस्सा नहीं लेगी. राहुल गांधी की यात्रा सोमवार को अमेठी से होकर गुजरेगी है और इसके बाद रायबरेली जाएगी. रायबरेली में सपा प्रमुख को यात्रा में शामिल होना था. 

अधिक सीट मांग रही है कांग्रेस
सपा ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 सीट की पेशकश की है, जबकि कांग्रेस और अधिक सीट मांग रही है. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने पूर्व में कहा था कि उनकी पार्टी को करीब दो दर्जन सीट दी जानी चाहिए जहां 2009 के लोकसभा चुनावों में उसने जीत दर्ज की थी.

 

'कई सूची उधर से आईं, इधर से भी सूची गई'
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि कई सूची उधर से आईं, इधर से भी सूची गई. जब सीटों का बंटवारा हो जाएगा, तब समाजवादी पार्टी न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के दूसरी पार्टी बनाने को लेकर भी अखिलेश ने प्रतिक्रिया दी. 

सपा प्रमुख ने कहा कि किसी के मन में क्या है, यह कौन सी मशीन बताएगी? लाभ लेकर सब चले जाते हैं. 

पुलिस भर्ती परीक्षा पर उठाए सवाल
अखिलेश यादव ने यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि जो सुनने में आ रहा है कि पेपर लीक हुआ है. हर परीक्षार्थी के घर से पांच लोग जुड़े हैं. इस तरह करीब ढाई करोड़ परिवारों के साथ धोखा हुआ है. उन्होंने कहा, 'लगभग 60 लाख नौजवानों ने परीक्षा लिखी है और जो खबरें मिल रही है कि पेपर लीक हुआ है, मान लीजिए उसमें 1 लाख बच्चे 100 परसेंट नंबर पा गए तो क्या सरकार उनको नौकरी देगी?'

उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव संविधान को बचाने के लिए है. यह देश के भविष्य को बचाने का चुनाव है. गंगा-जमुनी तहजीब को बचाने का चुनाव है. समाजवादी लोगों की बड़ी जिम्मेदारी है. बीजेपी ने गरीबों को सबसे ज्यादा धोखा दिया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़