Ambikapur Vidhan Sabha Chunav 2023: अंबिकापुर में तीन बार से लगातार जीतते आ रहे T.S.Singh Dev को मिली हार, राजेश अग्रवाल ने लहराया जीत का परचन

Ambikapur Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ राज्य के अंबिकापुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी का एक प्रमुख गढ़ है. इस सीट पर कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव लगातार तीन बार से जीत का परचम लहराते आ रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 4, 2023, 10:49 AM IST
Ambikapur Vidhan Sabha Chunav 2023: अंबिकापुर में तीन बार से लगातार जीतते आ रहे T.S.Singh Dev को मिली हार, राजेश अग्रवाल ने लहराया जीत का परचन

Ambikapur Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ की हॉट सीटों में से एक कही जाने वाली अंबिकापुर विधानसभा सीट पर भाजपा पार्टी के राजेश अग्रवाल ने जीत का परचम लहराया है. बता दें कि राजेश अग्रवाल के सामने कांग्रेस के टीएस सिंह देव थे. भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. भाजपा के राजेश अग्रवाल ने कांग्रेस के प्रत्याशी टीएस सिंह देव को 94 सीटों से हराया है. भाजपा को 90,780 वोट मिले, तो वहीं कांग्रेस के खेमे में 90686 वोट आए हैं. यहां पर 21 राउंड में वोटों की गिनती हुई थी. 

पहले आगे चल रहे थे टीएस सिंह देव
शुरुआती रुझानों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने भाजपा के राजेश अग्रवाल के खिलाफ शुरुआती बढ़त ले ली थी. अंबिकापुर को कांग्रेस के मजबूत गढ़ के रूप में जाना जाता है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने 2008 से इसे बरकरार रखा है था, लेकिन इस बार भाजपा नेता राजेश अग्रवाल ने उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव की मात दे दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़