Bihar Election: RJD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly) के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने चुनावी गतिविधियां तेज कर दी हैं. RJD ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2020, 01:06 PM IST
    • RJD ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी
    • प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को टिकट
    • महागठबंधन में RJD को मिलीं 144 सीटें
Bihar Election: RJD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट

पटना: एक तरफ NDA में अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं दूसरी तरफ RJD ने सीट बंटवारा करके अपनी पहली सूची भी जारी कर दी है. राजद और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर जमकर तकरार हुई लेकिन अंत में दोनों दलों में परस्पर सहमति बन गयी. राष्ट्रीय जनता दल की पहली सूची में सबसे बड़ा नाम प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे का है.

प्रमुख सीटों पर ये लोग होंगे प्रत्याशी

आपको बता दें कि कुछ प्रमुख सीटों पर ही नामों की घोषणा हुई है. इनमें नोखा से अनिता देवी, चकाई से सावित्री देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव, जहानाबाद से सुदेय यादव, रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी और शेखपुरा से विजय सम्राट को टिकट दिया गया है.

क्लिक करें- Bihar Election: LJP NDA में रहेगी या बाहर जाएगी? चिराग पासवान ने दिया ये जवाब

उल्लेखनीय है कि रामगढ़ से आरजेडी (RJD)  प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया है.

महागठबंधन में RJD को मिलीं 144 सीटें

आपको बता दें कि महागठबंधन में राजद के हिस्से में 144 सीटें और कांग्रेस को 70 सीटें मिली. भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा को 6 सीटें दी गई हैं.

क्लिक करें- Bihar Election 2020: निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने थामा BJP का दामन, लड़ सकती हैं चुनाव

गौरतलब है कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि आरजेडी के कोटे में से वीआईपी और जेएमएम को सीटें दी जाएंगी, जिसके विरोध में वीआईपी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था. तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद ही वीआईपी नेता मुकेश सहनी हंगामा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए थे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़