PM Modi in Bengal: आज से बंगाल का रंग 'भगवा'!

बंगाल का रंग भगवा करने के लिए आज से बीजेपी चुनावी शंखनाद करने जा रही है. बंग की जंग में आज बीजेपी कोलकाता की धरती पर वो इतिहास रचने जा रही है जो आज तक किसी पार्टी ने नहीं रचा.

Written by - Sandeep Singh | Last Updated : Mar 7, 2021, 11:52 AM IST
  • पश्चिम बंगाल चुनाव में पीएम मोदी भरेंगे हुंकार
  • दीदी के खिलाफ भाजपा के साथ आएंगे 'दादा'?
PM Modi in Bengal: आज से बंगाल का रंग 'भगवा'!

कोलकाता: आज कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से पीएम मोदी 'मिशन बंगाल भगवा' का आगाज करने जा रहे हैं. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी की ये पहली रैली होगी. बीजेपी ने इस रैली को अब तक की सबसे बड़ी रैली बनाने की तैयारी पूरी कर ली है. बीजेपी का दावा है आज 15 लाख लोग पीएम की रैली में जमा होंगे. अगर ऐसा हुआ तो ये बंगाल के इतिहास की सबसे बड़ी रैली होगी.

शुवेंदु अधिकारी ने किया बड़ा ऐलान

बंगाल में इन दिनों कोलकाता से कलियाचक तक, नदिया से नंदीग्राम तक और हुगली से हल्दिया तक जय श्री राम की गूंज सुनाई दे रही है. दीदी को राम नाम से जितनी चिढ़ है, बंगाल में उसकी गूंज उतनी ही जोरदार तरीके से सुनाई देने लगी है. नंदीग्राम के भूमिपुत्र शुवेंदु अधिकारी ने ऐलान कर दिया है कि 2 मई को बंगाल से हरा रंग हट जाएगा और उसकी जगह भगवा लहराएगा.

दोपहर 2 बजे पीएम करेंगे ऐतिहासिक रैली

बंगाल का रंग भगवा करने के लिए पीएम मोदी आज दोपहर 2 बजे कोलकाता में ऐतिहासिक रैली करने जा रहे हैं. बीजेपी इस रैली के जरिए पूरे राज्य में अपना संदेश पहुंचाना चाहती है. कोलकाला के विशाल ब्रिगेड ग्राउंड को 15 लाख की भीड़ से खचाखच भरने के लिए बीजेपी बंगाल के पड़ोसी राज्यों बिहार, झारखंड, असम और मेघालय से भी लोगों को जुटाने की कोशिश में है.

ब्रिगेड ग्राउंड के बाहर काफी दूर तक पेड़ों के साथ पीएम मोदी, जेपी नड्डा और दिलीप घोष के कटाउट लगाए गए हैं. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इस रैली को सुपरहिट बनाने में जुट गए हैं. बीजेपी इस रैली को सफल बनाने के लिए डोर टू डोर कैंपेन चला रही है. बंगाल बीजेपी के चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय तो इसे बंगाल के इतिहास की सबसे बड़ी रैली का आयोजन करार दे रहे हैं.

ब्रिगेड ग्राउंड जिसका, बंगाल उसका

बंगाल में मशहूर है कि ब्रिगेड ग्राउंड जिसका, बंगाल उसका इसीलिए बीजेपी ने ब्रिगेड ग्राउंड में ऐतिहासिक रैली कर चुनाव से पहले ही फतह की झलक टीएमसी को दिखाना चाहती है. बंगाल चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पीएम मोदी की इस पहली रैली में बीजेपी ने पूरा दमखम लगा दिया है.

ब्रिगेड ग्राउंड में 3 मंच बनाए जाएंगे. बीच वाले बड़े मंच पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के सभी कद्दावर नेता मौजूद रहेंगे तो उसके बगल में बनने वाले दूसरे मंच पर बीजेपी के 57 उम्मीदवार मौजूद रहेंगे जिनके नाम का ऐलान हो चुका है.

सौरभ गांगुली पर बीजेपी ने साधी चुप्पी

इस रैली में पीएम के साथ मंच पर बंगाल के कई ऐसे चेहरे भी नजर आ सकते हैं, जिन्हें देखकर टीएमसी को बड़ा झटका लग सकता है. इनमें पहला नाम है पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली का. टीएमसी के करीबी माने जाने वाले सौरभ गांगुली अगर बीजेपी के मंच पर पीएम के साथ नजर आते हैं तो ये टीएमसी को चुनाव से पहले एक बड़ा झटका होगा.

अपने जमाने के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती भी इसी मंच पर नजर आएंगे. मिथुन चक्रवर्ती ने बीती रात कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की. राजनीति में आने को लेकर अभी तक भले ही सौरव गांगुली ने अपने पत्ते नहीं खोले हों लेकिन जनता ने एक राय जरूर बना ली है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi in Bengal Live Update: सियासत का 'सुपर संडे', कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से दहाड़ेंगे पीएम मोदी

अभी तक हुए कई सर्वे में ये सामने आ चुका है कि बंगाल की जनता दादा को टीम इंडिया की जर्सी के बाद अब खादी लिबास में देखना चाहती है, हालांकि ये तो दादा को ही तय करना है कि वो बंगाल के मौजूदा हरे रंग में रंगना चाहते हैं या फिर बंगाल को भगवा करने के अभियान में बीजेपी का साथ देते हैं.

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election 2021: जिसका नंदीग्राम, उसका बंगाल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़