'हम भले ही 400 सीटें न जीतें लेकिन...': त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जयराम रमेश के तंज पर दी ये प्रतिक्रिया

Uttarakhand Politics: उत्तराखंड के हरिद्वार में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी पार्टी आम चुनाव में 400 सीटें नहीं जीत पाएगी लेकिन अपने लक्ष्य के काफी करीब पहुंच जाएगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 10, 2024, 08:51 AM IST
  • आम चुनाव में 400 सीटें नहीं जीत पाएगी BJP?
  • लेकिन लक्ष्य के पास पहुंचेगी
'हम भले ही 400 सीटें न जीतें लेकिन...': त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जयराम रमेश के तंज पर दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भाजपा पर तंज कसने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष के पास NDA के 400 लोकसभा सीटें जीतने के लक्ष्य पर हैरानी जताने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है.

इस दौरान उत्तराखंड के हरिद्वार में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी पार्टी आम चुनाव में 400 सीटें नहीं जीत पाएगी लेकिन अपने लक्ष्य के काफी करीब पहुंच जाएगी.

ANI के अनुसार, उन्होंने कहा, 'जैसा कि हमने कहा कि हम एक बार को 400 सीटें नहीं जीत पाएंगे, लेकिन आगामी आम चुनावों में निश्चित रूप से इसके बहुत नजदीक पहुंच जाएंगे (389, 399), या यहां तक कि 404 सीटों तक भी पहुंच जाएंगे.'

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि जहां भाजपा कार्यकर्ता और नेता प्रचार में सक्रिय रूप से शामिल हैं, वहीं विपक्ष पूरी तरह से अनुपस्थित दिखाई दिया.

बता दें कि अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लिए लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है. विपक्ष ने बीजेपी के 'अब की बार 400 पार' दावे का मजाक उड़ाया है.

कांग्रेस ने क्या कहा?
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि भारत में केवल कांग्रेस ने एक बार 400 से अधिक सीटें जीती थीं. उन्होंने दावा किया कि भाजपा चुनावों में अपने लक्ष्य हासिल करने में विफल रही है. रमेश ने कई उदाहरण देते हुए कहा, '2017 के गुजरात (विधानसभा) चुनावों से पहले, भाजपा का नारा था '150 पार' लेकिन वे केवल 99 सीटें ही जीत पाए. 2018 के छत्तीसगढ़ चुनावों से पहले, उन्होंने '50 पार' का नारा दिया था, लेकिन केवल 15 पार कर सके.' ऐसे ही उन्होंने अन्य कई आंकड़े दिए.

बीजेपी ने अपने लिए 370 और गठबंधन (NDA) के लिए 400 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य रखा है. 2019 में, भाजपा ने 303 सीटें जीतीं जबकि NDA 350 को पार कर गई. बता दें कि 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे. मतगणना 4 जून को होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़