CM केजरीवाल बोले, दिल्ली विधानसभा चुनाव काम पर लड़ा जायेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2020, 04:57 PM IST
    • 8 फरवरी को सभी 70 सीटों पर मतदान
    • राजधानी में लागू हुई आचार संहिता
    • जावड़ेकर को भरोसा, जीतेगी भाजपा
    • 2015 में एकतरफा जीती थी AAP
CM केजरीवाल बोले, दिल्ली विधानसभा चुनाव काम पर लड़ा जायेगा

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली की सियासी जंग का बिगुल फूंक दिया है. बता दें कि 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी जबकि 11 फरवरी को नतीजे आएंगे. आचार संहिता लगने के बाद पहली बार केजरीवाल की ओर से प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ये चुनाव काम पर लड़ा जाएगा.

 

फरवरी को सभी 70 सीटों पर मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक दिल्ली की सभी विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में वोटिंग कराई जाएगी. 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. जबकि 11 फरवरी को गतगणना की तारीख निर्धारित की गई है. नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 14 जनवरी तय की गई है.

राजधानी में लागू हुई आचार संहिता
 
चुनावी तारीखों के ऐलान के तुरंत बाद दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गई है. अब पूरी दिल्ली में आचार संहिता के नियमों का पालन करना होगा. हर कोई चुनावी प्रचार में लगातार अपने पसीने बहा रहा है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि दिल्ली की जनता का भरोसा कौन जीतता है? भाजपा अध्यक्ष ने भी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरा है.

जावड़ेकर को भरोसा, जीतेगी भाजपा

केंद्रीय मंत्री और दिल्ली बीजेपी के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद ये भरोसा जताया कि भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि 'दिल्ली सरकार वादे पूरे करने में नाकाम रही है. दिल्ली से झूठ की सरकार जाने वाली है और भाजपा की सरकार आने वाली है.

2015 में एकतरफा जीती थी AAP

साल 2015 में देश की राजधानी दिल्ली में हुए विधानसभा के चुनावी नतीजे आए तो अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटें जीतकर सरकार बनाई. उस वक्त भारतीय जनता पार्टी की झोली में सिर्फ 3 सीटें और कांग्रेस को शून्य नसीब हुआ था. वोट शेयर में भी केजरीवाल ने बाजी मारी थी.

जरूर पढ़ें- दिल्ली में बज गया चुनावी बिगुल! 8 फरवरी को वोटिंग, 11 फरवरी को नतीजे

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़