राज्यसभा चुनाव की 'सावधानी'! सभी विधायकों को बेंगलुरु के एक होटल में ठहराएगी कर्नाटक कांग्रेस

यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने किया है. कांग्रेस को सर्वोदय कर्नाटक पक्ष के दर्शन पुत्तनैया और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से तीन सीट अपने पास बरकरार रखने की उम्मीद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 10:54 PM IST
  • 27 फरवरी को है चुनाव.
  • जानें क्या है कांग्रेसी तैयारी.
राज्यसभा चुनाव की 'सावधानी'! सभी विधायकों को बेंगलुरु के एक होटल में ठहराएगी कर्नाटक कांग्रेस

बेंगलुरु. कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्यसभा चुनाव से पहले अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु के एक होटल में ठहराएगी. चुनाव से पहले एकजुटता को सुनिश्चत करने के स्पष्ट मकसद से पार्टी विधायक बजट सत्र के समापन के बाद एक होटल में सोमवार को एकसाथ ठहरेंगे. जानकारी के मुताबिक सभी विधायक वोटिंग के लिए एक साथ जाएंगे.

डिप्टी सीएम ने किया खुलासा
यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने किया है. शिवकुमार और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ने 27 फरवरी को राज्य में राज्यसभा की चार सीट के लिए होने वाले चुनाव के बारे में संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी है. नेताओं ने मीडिया से कहा-हमें सावधान रहना होगा... सभी विधायक होटल में एक साथ रहेंगे, हम (मंगलवार को विधानसभा में) मतदान करने के लिए एक साथ आएंगे. हमारे पास अतिरिक्त वोट हैं. अपनी पार्टी की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे. अन्य लोग भी हमारे संपर्क में हैं. मैं इसका खुलासा नहीं करना चाहता.

कांग्रेस के पास हैं 135 विधायक
बता दें कि कांग्रेस के 224 सदस्यीय विधानसभा में 135 विधायक हैं. बीते 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने राज्य में प्रचंड विजय हासिल की थी. इस बीच मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन की मौजूदगी में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है.

सभी विधायक जाएंगे एक साथ
एक समाचार एजेंसी ने पार्टी सूत्रों के हवाले से कहा है कि मंगलवार को मतदान के लिए सभी विधायकों को एक बस में होटल से विधान सौध, जहां राज्य विधानमंडल और सचिवालय है, ले जाने की व्यवस्था की गई है. दो मंत्रियों सहित आठ पार्टी नेताओं को विधायकों के साथ समन्वय का काम सौंपा गया है. राज्यसभा चुनाव का माहौल गर्म हो गया है और बीजेपी-जेडीएस गठबंधन ने अपना दूसरा उम्मीदवार उतार दिया है. हालांकि गठबंधन के पास चार में से केवल एक सीट जीतता दिख रहा है. 

कांग्रेस को तीन सीट की उम्मीद
कांग्रेस को सर्वोदय कर्नाटक पक्ष के दर्शन पुत्तनैया और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से तीन सीट अपने पास बरकरार रखने की उम्मीद है. बता दें कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और जेडीएस के पास क्रमश: 66 और 19 विधायक हैं और दोनों दल मिलकर एक सीट जीतने की स्थिति में हैं.

ये भी पढ़ें- Indo-Pak War: भारतीय नौसेना को मिला PNS Ghazi का मलबा, INS विक्रांत पर हमला करने आते वक्त खुद हुआ था ढेर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़