Corona in Bengal Election: राहुल गांधी ने चुनावी रैलियों को किया रद्द

कोविड-19 के बढ़ते कहर को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां रद्द करने की घोषणा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2021, 01:24 PM IST
  • बंगाल चुनाव पर कोरोना का असर
  • राहुल गांधी ने रद्द की अपनी रैलियां
Corona in Bengal Election: राहुल गांधी ने चुनावी रैलियों को किया रद्द

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में होने वाली अपनी सभी चुनावी रैलियां रविवार को रद्द कर दीं.

राहुल ने ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने सभी अन्य नेताओं को बड़ी जन सभाएं करने के परिणामों के बारे में सोचने की सलाह दी. गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 हालात के मद्देनजर, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियां स्थगित कर रहा हूं. मैं सभी नेताओं को सलाह देना चाहता हूं कि वे मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी जनरैलियां आयोजित करने के परिणामों के बारे में गहराई से विचार करें.’

देश में कोरोना वायरस से बढ़ते मामलों के बीच रैलियां करने के लिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना करती रही है.

PM Modi पर चिदंबरम का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) महामारी से निपटने के बजाए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार करके स्तब्ध करने वाली संवेदनहीनता का परिचय दे रहे हैं.

चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली में रहकर अपना काम करना चाहिए और मुख्यमंत्रियों के साथ समन्वय बनाकर कोरोना वायरस से निपटना चाहिए.

प्रधानमंत्री आठ चरणीय पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में जनरैलियों को संबोधित कर रहे हैं.

भारत में कोरोना की रफ्तार का कहर

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1,47,88,109 पर पहुंच गए हैं.

इसे भी पढ़ें- JEE Exam: देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच जेईई परीक्षाएं स्थगित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1,501 संक्रमितों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,77,150 पर पहुंच गई.

इसे भी पढ़ें- Lockdown in Delhi: कैट की मांग, 'दिल्ली में 15 दिनों का लॉकडाउन लगे'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़