Delhi Lok sabha elections: चुनाव वाले दिन 25 मई को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम? जानें

Delhi Lok sabha elections 2024:  मतदान के दिन शनिवार को तापमान कम से कम 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है. दिल्लीवासियों से उस दिन लू की स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 22, 2024, 10:03 AM IST
  • ह्यूमिडिटी 30% है
  • 25 मई को भी गर्म रहेगा दिन
Delhi Lok sabha elections: चुनाव वाले दिन 25 मई को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम? जानें

Delhi Lok sabha elections 2024: देश में भयंकर गर्मी के दिन चल रहे हैं. ऐसे में लोकसभा चुनावों में भी लोग गर्मी के कारण वोट डालने जाने के लिए एक बार को सोच रहे हैं. इस बीच अब चुनाव दिल्ली की सातों सीटों पर होने हैं. अब जहां भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25 मई को दिल्ली के अलर्ट जारी करते हुए कहा कि चुनाव वाले दिन गंभीर गर्मी की स्थिति बनी रहेगी, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजधानी के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष और निजी भारतीय मौसम पूर्वानुमानक महेश पलावत ने बताया, 'हमारी चेतावनियों से संकेत मिलता है कि तापमान उच्च लू स्तर तक पहुंचने की संभावना है, लेकिन मतदान महत्वपूर्ण है, और आपात स्थिति को रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि मतदान के दिन शनिवार को तापमान कम से कम 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, 'हवा की दिशा कुछ समय के लिए बदलकर पूर्वी हो गई है, हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, जिससे अलग-अलग जगहों पर आंधी आ सकती है. लेकिन ह्यूमिडिटी 30% है, इसलिए नमी नहीं है. यह लगभग सूख चुका है.'

लू के लिए तैयार रहें दिल्लीवासी
पलावत ने बताया कि मतदान का दिन ड्राई और गर्म रहेगा. आसमान साफ रहेगा और तेज गति वाली हवाएं चलेंगी. उन्होंने दिल्लीवासियों से उस दिन लू की स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़