Delhi North Seat Lok Sabha Chunav Result: मनोज तिवारी जीते, जानें कितने वोटों से हारे कन्हैया कुमार

Delhi North Seat Lok Sabha Chunav Result: दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से एक दिल्ली नार्थ ईस्ट सीट से भाजपा नेता और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी चुनावी मैदान में हैं. वहीं उनके खिलाफ चुनावी मैदान में  कांग्रेस से कन्हैया कुमार को टिकट दिया गया है.    

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jun 5, 2024, 11:35 AM IST
  • नार्थ ईस्ट सीट से मैदान में है मनोज तिवारी
  • मनोज तिवारी को टक्कर देंगे कन्हैया कुमार
 Delhi North Seat Lok Sabha Chunav Result: मनोज तिवारी जीते, जानें कितने वोटों से हारे कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: Delhi North Seat Delhi Lok Sabha Chunav Result 2024: दिल्ली नार्थ ईस्ट सीट राजधानी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से एक है. चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा नेता और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी यहां से चुनाव जीत गए हैं. वहीं कन्हैया कुमार चुनाव हार गए हैं. मनोज तिवारी को 8.24 लाख और कन्हैया को 6.85 लाख वोट मिले हैं. मनोज तिवारी ने करीब 1.38 लाख वोटों से चुनाव जीता है. 

मतगणना अपडेट

चुनाव आयोग के मुताबिक मनोज तिवारी को अबतक 274786 वोट मिल चुके हैं. वहीं कन्हैया कुमार को 217150 और बहुजन समाज पार्ट के अशोक कुमार को 4211 वोट मिल चुके हैं. 

पूर्वांचली लोगों का गढ़ (Delhi North Seat Delhi Lok Sabha Chunav Result 2024)

उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीट 2009 में परिसीमन के बाद अस्तित्त्व में आई. मनोज तिवारी पिछले 10 साल से यहां से सांसद हैं. मनोज तिवारी ने 2019 में यहां से कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित को हराया था. मनोज तिवारी को 7.87 लाख वोट मिले थे. जबकि शीला दीक्षित को 4.21 हजार वोट मिले. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले बड़ी संख्या में लोग, जिन्हें पूर्वांचली कहा जाता है, इस क्षेत्र में बस गए हैं.  

25 मई को मतदान हुआ

बुराड़ी, रोहताश नगर, सीमापुरी, घोंडा, मुस्तफाबाद, बाबरपुर, तिमारपुर, सीलमपुर, गोकलपुर और करवाल नगर इस सीट के विधानसभा क्षेत्र हैं. दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के साथ ही दिल्ली नार्थ ईस्ट सीट पर भी 25 मई को मतदान हुआ था.

ट्रेंडिंग न्यूज़