Ghaziabad Nikay Chunav Result 2023: गाजियाबाद में मतगणना शुरू, देखें जीतने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट

 Ghaziabad Nikay Chunav Result 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज आएंगे. गाजियाबाद में मतगणना शुरू हो चुकी है. गाजियाबाद नगर निगम, 4 नगर पालिका और 3 नगर पंचायतों में उम्मीदवारों की जीत-हार का फैसला आज होगा. साथ ही गाजियाबाद के 100 वॉर्डो के नतीजे भी आज ही आएंगे. मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा है. मतगणना स्थल के आसपास डायवर्जन भी किया गया है. ऐसे में देखिए प्रत्याशियों की जीत-हार का हालः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2023, 03:45 PM IST
  • गाजियाबाद में 100 वॉर्डो के नतीजे आएंगे आज
  • नगरपालिका, नगर निगम का भी आएगा परिणाम
Ghaziabad Nikay Chunav Result 2023: गाजियाबाद में मतगणना शुरू, देखें जीतने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट

Ghaziabad Nikay Chunav Result 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज आएंगे. गाजियाबाद में मतगणना शुरू हो चुकी है. गाजियाबाद नगर निगम, 4 नगर पालिका और 3 नगर पंचायतों में उम्मीदवारों की जीत-हार का फैसला आज होगा. साथ ही गाजियाबाद के 100 वॉर्डो के नतीजे भी आज ही आएंगे. मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा है. मतगणना स्थल के आसपास डायवर्जन भी किया गया है. ऐसे में देखिए प्रत्याशियों की जीत-हार का हालः

जहांगीरपुर नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी गजेंद्र ने 772 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. 

गाजियाबाद नगर निगम के वार्ड नंबर 50 नूर नगर राजनगर एक्सटेंशन से कांग्रेस प्रत्याशी कुसुमलता 224 मतों से जीत हासिल हुई है.

गाजियाबाद के लोनी नजर पालिका में आठवें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. आठवें राउंड की गिनती तक आरएलडी को 39776, भाजपा को 36739, बसपा को 10536, एआईएमआईएम को 1978, कांग्रेस को 2088 तो नोटा पर 572 मत आए हैं. 

गाजियाबाद नगर निगम वार्ड संख्या 4 से गोपाल सिसोदिया 800 वोट से जीते तो, वार्ड संख्या 24 से पवन गौतम और वार्ड 45 से डॉक्टर सुनन्दा सिंह ने जीत हासिल की है. ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर नगर पंचायत वार्ड- 2 से सभासद प्रत्याशी अरसद खान को 111 मतों से जीत हासिल हुई है. वहीं, सरवर खां को 169 मत, तो राजेश को 67 मत मिले. 

गाजियाबाद में दूसरे राउंड की गिनती हुई पूरी (Ghaziabad Nikay Chunav Result)

गाजियाबाद में दूसरे राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. दूसरे राउंड की गिनती की समाप्ती  के बाद भाजपा को 15771, बसपा को 3957, सपा को 3059 तो कांग्रेस को 2437 मत मिले हैं. 

लोनी चेयरमैन पद के लिए दूसरे चरण की गिनती शुरू हो गई है. इसमें बीजेपी को 5531, आरएलडी को 5061 तो बसपा को 1027 मिले हैं. 

लोनी चेयरमैन पद के पहले चरण के नतीजे आए सामने (Ghaziabad Mayor Election)

लोनी चेयरमैन पद के पहले चरण के नतीजे आ गए हैं. इसमें भाजपा प्रत्याशी पुष्पा देवी को 5264 मत, रालोद प्रत्याशी रंजीता धामा को 5473 मत तो, बहुजन समाज पार्टी की महरीन को 824 मत मिले हैं. 

मतगणना स्थल को आइसोलेशन, मंडी परिसर को इनर व मंडी परिसर के बाहर के स्थान को आउटर कार्डन में बांटा गया है. प्रत्येक कार्डन की सुरक्षा व अन्य व्यवस्था की जिम्मेदारी एक-एक एसपी के पास रहेगी. मतगणना के दौरान मंडी परिसर के भीतर व बाहर 1200  से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. 

दूसरे चरण में 11 मई को हुआ था मतदान

मतगणना स्थल पर किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना स्थल पर  चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. गौरतलब है कि गाजियाबाद में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत के लिए दूसरे चरण में 11 मई को मतदान हुआ है. 

साहिबाबाद में मतों की गणना का काम शुरू हो चुका है. लोनी इंटर कालेज में लोनी नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और सभासदों के मतों की गणना शुरू हो गई है. 

 

यह भी पढ़िएः UP Nagar Nikay Chunav result 2023 Live: यूपी नगर निकाय चुनाव में किसके सिर सजेगा ताज, नतीजों से जुड़े सारे अपडेट देखें यहां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़