अब केजरीवाल भी गिरफ्तार, बचे गिनती के बड़े चेहरे! कैसे पार लगेगी AAP की चुनावी नैया

Arvind Kejriwal Arrested: लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. इंडिया गठबंधन का हिस्सा आम आदमी पार्टी देशभर में 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन इससे पहले ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पार्टी के चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ेगा. ऐसे में अब पार्टी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी कौन संभालेगा?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 11:35 AM IST
  • पार्टी के सामने है बड़ी चुनौती
  • कौन संभालेगा चुनाव की कमान
अब केजरीवाल भी गिरफ्तार, बचे गिनती के बड़े चेहरे! कैसे पार लगेगी AAP की चुनावी नैया

नई दिल्लीः Arvind Kejriwal Arrested: लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. इंडिया गठबंधन का हिस्सा आम आदमी पार्टी देशभर में 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन इससे पहले ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पार्टी के चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ेगा. ऐसे में अब पार्टी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी कौन संभालेगा?

पार्टी के सामने है बड़ी चुनौती

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार रात अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था. केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के अन्य बड़े नेता सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह अलग-अलग मामलों में पहले ही अरेस्ट किए जा चुके हैं. ऐसे में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और असम में चुनाव की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के सामने बड़ी चुनौतियां हैं. 

'आप' में बचे गिनती के बड़े चेहरे

पंजाब में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभाल चुके राघव चड्ढा आंख की सर्जरी करवाने के लिए ब्रिटेन चले गए हैं. ऐसे में अब पार्टी के पास चुनाव के लिए बड़े चेहरों में भगवंत मान, आतिशी और सौरभ भारद्वाज हैं. मान ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ईडी को बीजेपी की राजनीतिक टीम बताया.

मान ने कहा कि पार्टी अगले पांच दिनों में पंजाब की बाकी 5 लोकसभा सीटों पर भी कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर देगी. पार्टी 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. आम आदमी पार्टी पंजाब और चंडीगढ़ में अकेले चुनाव लड़ेगी. यहां वह इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी.

गठबंधन पर नहीं पड़ेगा असरः लवली

इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हम हर कदम पर साथ खड़े हैं. साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केजरीवाल के परिवार से संपर्क किया है और समर्थन देने का आश्वासन दिया है. साथ ही वह केजरीवाल के परिवार से भी मिल सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़