कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने VRS के लिए किया आवेदन, BJP से लड़ सकते हैं चुनाव

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इस बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर के पुलिस कमिश्नर ने हैरान करने वाला ऐलान कर दिया है. वो चुनावी रण में ताल ठोकने के लिए वीआरएस ले रहे हैं.

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Jan 8, 2022, 08:04 PM IST
  • पुलिस कमिश्नर ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा
  • सोशल मीडिया पर किया VRS लेने का ऐलान
कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने VRS के लिए किया आवेदन, BJP से लड़ सकते हैं चुनाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच कुल सात चरणों में होंगे. इसके बाद 10 मार्च को मतगणना होगी. चुनावी शंखनाद के बाद कानपुर के पुलिस कमिश्नर ने बड़ा ऐलान किया है.

भाजपा से चुनाव लड़ेंगे पुलिस कमिश्नर!

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने वीआरएस का आवेदन किया है. असीम अरुण भाजपा पार्टी  में शामिल होंगे. असीम अरुण ने खुद सोशल मीडिया पर VRS आवेदन का ऐलान किया.

साथ ही उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है. असीम अरुण ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि वे राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हैं. उन्होंने कहा कि 'मैं बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे भाजपा की सदस्यता के योग्य समझा.'

IPS असीम अरुण को जानिए

असीम अरुण 1994 बैच के आइपीएस हैं. 26 मार्च 2021 को उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण किया था. इससे पहले वो ATS चीफ के पद पर भी रहा चुके हैं.

सैफुल्ला जैसे आतंकी का इनकाउंटर भी असीम अरुण के नाम दर्ज है. यूपी पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियो में असीम अरुण की गिनती होती है. असीम अरुण के पिता राम अरुण भी यूपी के DGP रह चुके हैं. असीम अरुण के इस फैसले यूपी पुलिस को चौका दिया है.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 10, 14, 20 और 23 फरवरी के साथ ही तीन और सात मार्च को मतदान होगा. इसके अलावा पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को जबकि मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा.

इसे भी पढ़ें- Assembly Election 2022: चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद नेताओं में छिड़ी जुबानी जंग, पार्टियों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

चुनाव पूर्ण कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित होंगे. महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 15 जनवरी तक किसी भी शारीरिक (फिजिकल) रैलियों, रोड शो, पदयात्रा या वाहन रैलियों की अनुमति नहीं दी जाएगी. सभी पार्टियों को वर्चुअल मोड में कैंपेन चलाने की सलाह दी गई है.

इसे भी पढ़ें- Assembly Election 2022: राजनीतिक पार्टियों के रोड शो, वाहन रैली और पदयात्रा पर लगी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़