UP Election: बदला लेने की धमकी देने वाले सपा प्रत्याशी पर कसा शिकंजा, बढ़ी मुश्किलें

पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) को वीडियो और इसकी सामग्री के बारे में सूचित कर दिया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2022, 09:45 AM IST
  • जानिए वीडियो में क्या बोले थे सपा उम्मीदवार
  • पुलिस ने दर्ज की है एफआईआर
 UP Election: बदला लेने की धमकी देने वाले सपा प्रत्याशी पर कसा शिकंजा, बढ़ी मुश्किलें

मेरठः मेरठ से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आदिल चौधरी का एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद उन पर आईपीसी की धारा 505 (शत्रुता, घृणा को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा जा सकता है कि यदि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार एसपी बनती है, तो वह 'बदला' लेंगे.

वायरल हुआ वीडियो
वीडियो में, चौधरी को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए सुना जा सकता है, "आप सकारात्मक रहें, हम सरकार बना रहे हैं. हम उन्हें नहीं बख्शेंगे. जिस तरह से वे हम पर अत्याचार कर रहे हैं, हम बदला लेंगे और हम उन्हें इस बात को समझाएंगे. ताकि वो दोबारा कुछ भी करने से पहले 100 बार सोचें.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) को वीडियो और इसकी सामग्री के बारे में सूचित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "हमने वीडियो की जांच की और पाया कि यह फर्जी नहीं है. आदिल चौधरी पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया है."

ये भी पढ़ेंः केंद्र सरकार ने बढ़ाया भत्ता, अब DA बढ़ने पर इस अलाउंस की रकम में भी होगा इजाफा

चौधरी ने हालांकि स्पष्ट किया, "मुझे गलत समझा गया. यह मेरे फेसबुक लाइव का हिस्सा था. मैंने कहा था कि लोग बदला लेंगे क्योंकि उन्होंने महामारी के दौरान लोगों को बिस्तर, दवा, ऑक्सीजन नहीं दिया, साथ ही, कृषि आंदोलन के दौरान कई किसानों ने अपनी जान गंवाई है."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़