PM Modi का सपा पर निशाना, बोले, 'लाल टोपी वालों को सिर्फ लालबत्ती से मतलब'

मोदी ने कहा कि गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्स का शुरू होना अनेक संदेश दे रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2021, 03:56 PM IST
  • सपा पर बोला हमला
  • गिनाई भाजपा की उपलब्धियां
PM Modi का सपा पर निशाना, बोले, 'लाल टोपी वालों को सिर्फ लालबत्ती से मतलब'

गोरखपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पूरा यूपी जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है. इन्हें सत्ता से मतलब रहा है, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने और उन्हें जेल से छुड़ाने के लिए.

गोरखपुर में गरजे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 9650 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया. मोदी ने गोरखपुर खाद कारखाने, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) का लोकार्पण किया.

लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब
बोले कि, "आज पूरा यूपी भली-भांती जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दुख-तकलीफों से नहीं. लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए, घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए.

लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए, आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए और इसलिए, याद रखिए लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानि खतरे की घंटी."

एम्स और खाद कारखाने पर बोले पीएम
मोदी ने कहा कि गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्स का शुरू होना अनेक संदेश दे रहा है. जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी से काम भी होता है. जब नेक नीयत से काम होता है तो आपदाएं भी अवरुद्ध नहीं बन पाती हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से इस सदी की शुरूआत तक देश में सिर्फ 1 एम्स था. अटल जी ने 6 और एम्स स्वीकृत किए थे. बीते 7 वर्षों में 16 नए एम्स बनाने पर देशभर में काम चल रहा है. हमारा लक्ष्य ये है कि देश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कालेज जरूर हों.

अनाज गोदामों पर बोले पीएम
उन्होंने कहा कि हमने पहले की सरकारों के दिन भी देखे हैं, जब अनाज होते हुए भी गरीबों को अनाज नहीं मिलता था. आज हमने गरीबों के लिए अनाज के गोदाम खोल दिए हैं. हाल ही में पीएम अन्न योजना को होली से आगे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. पहले यूपी के कुछ जिले बिजली के मामले में वीआईपी थे, लेकिन योगी जी के राज में हर जिला वीआईपी है. 

ये भी पढ़ेंः पंजाब में हो रही 20 हजार करोड़ की रेत चोरी, जांच कराएं सीएम चन्नीः केजरीवाल

 भरपूर बिजली मिल रही है. पहले की सरकारों ने दबंगों को संरक्षण दिया था, लेकिन योगी जी ने पुलिस व्यवस्था दुरुस्त कर निवेशकों के लिए द्वार खोल दिए हैं.पीएम मोदी ने कहा कि गन्ना किसानों का गढ़ पूर्वांचल का यह एरिया इथेनॉल उत्पादन के लिए भी महत्वपूर्ण है.

पहले खाड़ी का तेल आता था अब झाड़ी का भी तेल आने लगा है. मैं योगी सरकार की सराहना करता हूं कि उन्होंने गन्ना किसानों के लिए अभूतपूर्व काम किया है. 350 रुपये तक मूल्य बढ़ाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़