दिल्ली के सियासी दंगल में पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है, नतीजों को इंतजार किया जा रहा है. लेकिन एक्जिट पोल में जीतती नजर आ रही आम आदमी पार्टी को अब ईवीएम से डर लग रहा है. आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े किए. जिसके बाद भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. वहीं इलेक्शन कमीशन ने इसका जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2020, 03:15 AM IST
    1. एक्जिट पोल में मिली जीत तो ईवीएम से लगा डर?
    2. आप ने मांगे चुनाव आयोग से मतदान के आंकड़े!
    3. 'AAP ने किया दिल्ली की जनता का अपमान'
    4. बीजेपी की हार में कांग्रेस को दिखी जीत?
दिल्ली के सियासी दंगल में पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटिंग के बाद अब लोगों को नतीजे का इंतजार है. लेकिन जितनी बयानबाजी चुनाव प्रचार के दौरान हुई. चुनाव और नतीजों से पहले भी भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में घमासान चल रहा है. चुनाव के बाद किए गए सभी एक्जिट पोल आम आदमी पार्टी को बड़े अंतर से जीत दर्ज करवाते दिखा रहे हैं. लेकिन अब आम आदमी पार्टी को ईवीएम से डर लग रहा है. वहीं आप चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़ा कर रही है. तो चुनाव आयोग ने मीडिया के सामने आकर इसका जवाब दिया है.

एक्जिट पोल में मिली जीत तो ईवीएम से लगा डर?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सबसे पहले ईवीएम को लेकर शक जाहिर किया. संजय सिंह ने एक वीडियो जारी करके ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए.

आप ने मांगे चुनाव आयोग से मतदान के आंकड़े!

आम आदमी पार्टी को डर सिर्फ ईवीएम से नहीं लग रहा, आप के नेताओं ने चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी के नेता सवाल खड़ा कर रहे हैं आखिरकार चुनाव आयोग मतदान के आंकड़े क्यों नहीं जारी कर रहा. संजय सिंह के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी मैदान में उतरे और चुनाव अयोग पर सवाल खड़ा किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि 'बिल्कुल चौंकाने वाली बात है. चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी उन्होंने मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं किए हैं?'

AAP ने किया दिल्ली की जनता का अपमान

इधर आप के नेताओं ने ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल उठाने शुरू किए, तो बीजेपी के नेताओं ने भी आप पर पलटवार शुरु कर दिया. कपिल मिश्र ने कहा AAP एग्जिट पोल जीत कर भी नाखुश दिख रहे हैं. जमीनी सच का अहसास हो गया लगता हैं. हम एक्चुअल पोल जीतकर काम पर जुटने को तैयार हैं. EVM पर सवाल उठाकर दिल्ली की जनता का अपमान कर रहे हैं AAP.

आप को किस संस्था पर भरोसा ?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान बार बार विवादित बयान देकर चुनाव आयोग का बैन झेलने वाले प्रवेश वर्मा भी आप पर हमलावर दिखे. उन्होंने कहा, 'सेना पर शक, संसद पर शक, प्रधानमंत्री पर शक, न्यायपालिका पर शक, सीबीआई पर शक, एलजी पर शक, अब चुनाव आयोग पर शक, क्या भारत में किसी संस्था पर आपको भरोसा है?'

वैसे चुनाव खत्म होने के बाद जिस तरह से सभी एक्जिट पोल्स ने आम आदमी पार्टी को जिताया था. उसके बाद बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस बात का ऐलान कर दिया था कि आप ईवीएम को दोष देने का माहौल तैयार कर रही है. भाजपा ने एक्जिट पोल को खारिज कर दिया है. वहीं कांग्रेस बीजेपी की हार में अपनी जीत तलाश करने की कोशिश में जुटी है.

बीजेपी की हार में कांग्रेस को दिखी जीत?

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चाधरी ने कहा है कि 'हम लोगों ने कभी ये दावा नहीं किया कि कांग्रेस पार्टी बड़ा अच्छा नतीजा निकालने में कामयाब होगी, तो अगर अरविन्द केजरीवाल जीतेगा तो ये विकास के एजेंडा की जीत होगी.'

इसे भी पढ़ें: AAP ने चुनाव आयोग से पूछा, वोटिंग प्रतिशत क्यों नहीं किया जारी

एक्जिट पोल में जीत के बावजूद आप को लग रहा है कहीं कुछ पक रहा है, कहीं दाल में कुछ काला है. कोई खेल चल रहा है. मंगलवार तक वार पलटवार का ये खेल चलता भी रहेगा. 11 फरवरी को आने वाले नतीजों के साथ ही ये मालूम चलेगा एक्जिट पोल सही हैं. बीजेपी के नेताओं के दावे सही हैं या आम आदमी पार्टी के आरोपों में कोई दम हैं. फिलहाल आरोप प्रत्यारोप की राजनीति के बीच दिल्ली दम साधकर चुनाव नतीजों का इंतजार कर रही है.

दिल्ली चुनाव: एग्जिट पोल से खुश पाकिस्तान, AAP की जीत की कर रहा दुआ

ट्रेंडिंग न्यूज़