राजस्थान:राहुल बोले- जीते तो कराएंगे जातीय जनगणना, PM ने कहा- नहीं आएगी गहलोत सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता बरकरार रहती है तो जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी. वहीं दूसरी तरफ एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब राज्य में गहलोत सरकार कभी लौटकर नहीं आएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 07:14 PM IST
  • राजस्थान में जारी है चुनाव प्रचार.
  • कल प्रचार का है आखिरी दिन.
राजस्थान:राहुल बोले- जीते तो कराएंगे जातीय जनगणना, PM ने कहा- नहीं आएगी गहलोत सरकार

जयपुर. राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के तीखी नोंकझोंक का दौर चल रहा है. दोनों ही पार्टी के टॉप लीडर्स पूरे राज्य में चुनाप प्रचार कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता बरकरार रहती है तो जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी. वहीं दूसरी तरफ एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब राज्य में गहलोत सरकार कभी लौटकर नहीं आएगी. 

मोदी सरकार पर राहुल का निशाना
राहुल ने कहा कहा कि देश में दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों को अपनी वास्तविक जनसंख्या पता होना जरूरी है और इसके लिए जाति आधारित जनगणना जरूरी है.सबसे बड़ा सवाल यह है कि आज इस देश में धन को कैसे बांटा जा रहा है.. धन किसके हाथ जा रहा है.. क्या सचमुच में हिन्दुस्तान का धन भारत माता की जनता के हाथ में जा रहा है या फिर भारत माता का धन चुने हुए लोगों के हाथ में जा रहा है? 

राहुल गांधी ने सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह योजना लाकर देश की रक्षा करने के लाखों युवाओं के सपने तोड़ दिए गए हैं. उन्होंने धौलपुर में एक चुनावी रैली में कहा-अग्निपथ योजना क्यों आई.. क्योंकि  नरेंद्र मोदी जी ने आपके जीएसटी का पैसा आपकी जेब से निकाल कर सीधा अडाणी की जेब में डाल दिया और लाखों युवा, जो चार बजे सुबह उठते हैं.. देश की रक्षा करना चाहते हैं.. उनका सपना खत्म कर दिया.. उनका दिल तोड़ दिया.

पीएम बोले- सत्ता में वापस नहीं आएगी गहलोत सरकार
वहीं राजस्थान के सागवाड़ा में आदिवासी क्षेत्र में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार राज्य में सत्ता में वापस नहीं आएगी.मोदी ने कहा-बांसवाड़ा-डूंगरपुर राजस्थान के वागड़ क्षेत्र में आता है. वागड़ क्षेत्र को कांग्रेस के कुशासन का खामियाजा भुगतना पड़ा है.कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की गुलाम बन गई है. कल मैं जयपुर में रोड शो कर रहा था, वहां बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए थे, इसमें मुख्यमंत्री की तो फोटो थी, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष की नहीं, उनके एक सांसद की फोटो तो थी, लेकिन उनके अध्‍यक्ष्‍ज्ञ और इतने बड़े दलित नेता खड़गे की फोटो शामिल नहीं थी, कल मैंने देखा कि कांग्रेस में एक दलित नेता के साथ क्या हुआ. वह कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं के परिवार से हैं. लेकिन कांग्रेस केवल एक परिवार की भक्ति में लगी हुई है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp ने यूजर सेफ्टी जागरूकता को बढ़ाने और गलत सूचना से लड़ने के लिए शुरू किया अभियान, एक महीने तक चलेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़